World Record: कैंसर सर्वाइवर सारा ने लगातार 54 घंटे तैरकर चार बार पार किया इंग्लिश चैनल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

अमेरिका की एक महिला ने बिना रुके चार बार तैरकर इंग्लिश चैनल पार कर एक नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया. ऐसा करने वाली वह दुनिया की पहली महिला बन गई हैं.

37 साल की सारा थॉमस ने 54 घंटों में 215 किमी की दूरी तय की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सारा ने रविवार की सुबह यह मुश्किल तैराकी शुरू की. सारा ने इंग्लैंड के कोलोराडो से तैरना शुरू किया था और मंगलवार सुबह 6.30 बजे अपना चौथा चक्कर डोवर तट पर खत्म किया.

आपको बता दें कि इंग्लिश चैनल को पार करना आसान नहीं होता है. इसमें दुनिया के अच्छे से अच्छे तैराकों के भी पसीने छूट जाते हैं, लेकिन सारा ने यह कारनामा बिना रुके चार बार लगातार कर दिखाया है.

World Record: कैंसर सर्वाइवर सारा ने लगातार 54 घंटे तैरकर चार बार पार किया इंग्लिश चैनल

गौरतलब है कि इंग्लिश चैनल को इससे पहले तीन बार बिना रुके चार तैराकों ने ही पार किया है. सारा ने बिना रुके चौथी बार यह कारनामा करके इतिहास रच दिया.

अब जब आप जानेंगे कि यह मुश्किल काम करनेवाली सारा एक कैंसर सर्वाइवर हैं, तो आप अपने दांतों तले उंगलियां दबाने को मजबूर हो जाएंगे. जी हां, 37 वर्षीय सारा ने एक साल पहले ब्रेस्ट कैंसर से जिंदगी की जंग जीती है. उन्होंने अपनी इस उपलब्धि को उन सभी लोगों को समर्पित किया है,जिन्होंने कैंसर को हराकर जिंदगी की जंग जीती है.

सारा की तैराकी का एक लाइव वीडियो फेसबुक पर पोस्ट किया गया है. वीडियो में कोलोराडो तट पर लोगों की भीड़ सारा का मनोबल बढ़ा रही है, ताकि वह डोवर तट पहुंचकर नयाकीर्तिमान स्थापित करें.

अपने एक फेसबुक पोस्ट में सारा ने लिखा है- शुरुआत में डरी हुई थीं, लेकिन भाग्य ने पूरा साथ दिया. यह रिकॉर्ड उनके नाम है, जिन्हें हाल ही में अपने कैंसरग्रस्त होने के बारे में पता चला है. उनके लिए भी जो कैंसर को किक लगाकर आगे बढ़े, हर उस व्यक्ति के लिए जो कैंसर को हराने का जज्बा रखता है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें