36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ISIS को साजो-सामान सप्लार्इ करती थी पाकिस्तानी मूल की महिला, अमेरिका में कबूला गुनाह

न्यूयॉर्कः पाकिस्तानी मूल की एक महिला ने एक स्कीम में भाग लेकर इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) आतंकी संगठन को साजो-सामान मुहैया कराने का अपराध कबूल कर लिया है. इस योजना में उसने पाकिस्तान, चीन और तुर्की में लोगों और फर्जी संस्थाओं को डेढ़ लाख डॉलर पहुंचाए, जो आतंकवादी संगठन के सहयोगी के तौर पर काम कर […]

न्यूयॉर्कः पाकिस्तानी मूल की एक महिला ने एक स्कीम में भाग लेकर इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) आतंकी संगठन को साजो-सामान मुहैया कराने का अपराध कबूल कर लिया है. इस योजना में उसने पाकिस्तान, चीन और तुर्की में लोगों और फर्जी संस्थाओं को डेढ़ लाख डॉलर पहुंचाए, जो आतंकवादी संगठन के सहयोगी के तौर पर काम कर रहे थे.

इसे भी पढ़ेंः आर्इएसआर्इएस चीफ बगदादी के दक्षिण एशिया अभियान को लगा करारा झटका, जानने के लिए पढ़ें यह रिपोर्ट…

राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सहायक अटार्नी जनरल जॉन सी डेमर्स ने कहा कि न्यूयॉर्क के ब्रेंटवुड में रहने वाली 27 साल की जूबिया शहनाज ने अमेरिकी जिला न्यायाधीश जोआना सीबर्ट के सामने अपराध कबूल किया. पिछले साल दिसंबर में वाल स्ट्रीट जर्नल में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान में जन्मी शहनाज अमेरिका की नैसर्गिक नागरिक हैं. वह एक परिवार आधारित आव्रजन प्रणाली का इस्तेमाल करके अमेरिका आयी थी.

इसके तहत उसे अमेरिकी वीजा मिल गया था. अदालत में दी गयी जानकारी के अनुसार, मार्च 2017 से लेकर 31 जुलाई 2017 को सीरिया जाने की कोशिश करने वाले दिन तक शहनाज विभिन्न वित्तीय संस्थाओं के साथ धोखाधड़ी वाली एक स्कीम में शामिल रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें