बिहार से दो परीक्षा स्पेशल ट्रेन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : दक्षिणी राज्य कर्नाटक में इंजीनियरिंग और मेडिकल के लिए होने वाली राज्य की सबसे बडी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा कामेडके में बिहार के अभ्यर्थियों की उमड़ने वाली भीड को ध्यान में रखकर पूर्व मध्य रेलवे ने आगामी 08 और 09 मई को दरभंगा और पटना से दो स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय किया है.

पूर्व मध्य रेलवे सूत्रों ने बताया कि कंसोर्टियम आफ मेडिकल इंजीनियरिंग एंड डेंटल कालेज कर्नाटक :कामेडके: परीक्षा के लिए 08 मई को परीक्षा स्पेशल ट्रेन (05290) दरभंगा से बंगलोर के लिए और 09 मई को दूसरी स्पेशल ट्रेन (03289) पटना से मैसूर (वाया बंगलोर) के लिए रवाना होगी. इन ट्रेनों में एसी टू, एसी थ्री, स्लीपर और अनारक्षित श्रेणी के डिब्बे होंगे. दोनों ट्रेनों के लिए आरक्षण एक मई सुबह आठ बजे से शुरु होगा.

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक के मेडिकल और इंजीनियरिंग कालेजों में 20 हजार सीटों पर अंडर ग्रेजुएट कोर्स के दाखिले के लिए पूरे राज्य में आगामी 12 मई को संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा होगी. इनमें 12 मेडिकल कालेज, 25 डेंटल और 150 इंजीनियरिंग संस्थाना शामिल है. प्रतिवर्ष संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा में बिहार के हजारों विद्यार्थी भाग लेते हैं. परीक्षार्थियों के लौटने के लिए 13 मई को परीक्षा स्पेशल ट्रेन संख्या 05290 बंगलोर से दरभंगा के लिए और दूसरी ट्रेन संख्या 03290 मैसूर से पटना के लिए खुलेगी.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें