28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सोशलः संजू के ट्रेलर की आलोचना क्यों हो रही है?

आखिरकार संजय दत्त पर बन रही बायोपिक की पहली झलक सभी के सामने आ गई. राजकुमार हिरानी की इस फ़िल्म का लंबे वक्त से इंतज़ार किया जा रहा है. सबसे पहले तो फ़िल्म के नाम पर ही तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे थे. आखिरकार जब मंगलवार को इस फ़िल्म का टीज़र रिलीज़ हुआ […]

आखिरकार संजय दत्त पर बन रही बायोपिक की पहली झलक सभी के सामने आ गई. राजकुमार हिरानी की इस फ़िल्म का लंबे वक्त से इंतज़ार किया जा रहा है.

सबसे पहले तो फ़िल्म के नाम पर ही तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे थे. आखिरकार जब मंगलवार को इस फ़िल्म का टीज़र रिलीज़ हुआ तो फ़िल्म का नाम ‘संजू’ तय हो गया.

अभिनेता रणबीर कपूर संजय दत्त का किरदार निभा रहे हैं. खबरों के मुताबिक उन्होंने संजय दत्त की चाल-ढाल सीखने के लिए मिमिक्री आर्टिस्ट संकेत भोंसले से खास ट्रेनिंग ली है.

टीज़र में संजय दत्त को पांच अलग-अलग रूपों को दिखाया गया है जिसमें जवानी के दिनों के लंबे बालों वाले ‘संजू’ से लेकर कुर्ता पहने सफ़ेद दाढ़ी वाले ‘संजू बाबा’ तक का सफ़र दिखाया गया है.

कुछ लोग जहां संजू के इस टीज़र की खूब तारीफ़ कर रहे हैं वहीं आलोचना करने वाले भी कम नहीं है. फ़िल्म इंडस्ट्री की प्रतिक्रियाओं की बात करें तो सभी ने रणबीर कपूर की एक्टिंग की तारीफ़ की है.

वहीं आलोचनाओं के बोल में कई लोगों ने कहा है कि संजय दत्त की बायोपिक को मज़ाकिया फ़िल्म बनाकर रख दिया गया है. फ़िल्म के पोस्टर पर भी तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं.

संजू बना टॉप ट्रेंड

#SANJU मंगलवार से ही टॉप ट्रेंड में बना हुआ है. ना सिर्फ़ हिंदुस्तान बल्कि पाकिस्तान में भी इसी हैशटेग के साथ कई लोग संजू के टीज़र पर पर टिप्पणियां कर रहे हैं.

पकचिकपक राजा बाबू नाम के ट्विटर हैंडल ने संजू के पोस्टर के साथ ट्वीट किया, ‘जब एक्स आपको ब्लॉक कर दे, तो उसे देखने के लिए अलग-अलग प्रोफाइल ऐसे बनाए जाते हैं.’

मास सिकंदर ट्विटर हैंडल से लिखा गया, ‘ये फ़िल्म का पोस्टर है या कपड़ों का विज्ञापन?’

वैसे तो टीज़र को देखने के बाद कई लोगों ने रणबीर कपूर की एक्टिंग की तरीफ़ की है, लेकिन जिया को शायद रणबीर में वो दम नज़र नहीं आया.

उन्होंने ट्वीट किया है, ‘स्वैग एक नेचुरल चीज़ होती है, उसे जबरन बनाया नहीं जा सकता. आप संजय दत्त को देखिए उनमें एक नेचुरल स्वैग है. रणबीर कपूर में वो नहीं है. उनमें सुस्ती और उदासी भरी हुई महसूस होती है और उन्होंने मनीषा कोईराला को रणबीर की मां कैसे बना दिया, यह उनके टैलेंट की बेइज्ज़ती है.’

फ़िल्म इंडस्ट्री से मिली तारीफ़ें

कई फिल्म आलोचकों और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने इस टीज़र की तारीफ़ की है. उन्होंने लिखा है कि ये टीज़र फिल्म के प्रति उत्सुकता पैदा करती है, साथ ही रणबीर कपूर ने जिस तरह ख़ुद को संजय दत्त के रूप में ढाल दिया है उसकी भी कई लोगों ने तारीफ़ की है.

अभिनेता रितेश देशमुख ने लिखा, ‘संजू का टीज़र देखा, बहुत शानदार टीज़र है.. भारत के सबसे बेहतरीन डायरेक्टर राजकुमार हिरानी के ज़रिए बनने वाली इस बायोपिक का इंतज़ार है, मुझे बताया गया था कि फ़िल्म में रणबीर कपूर होंगे, लेकिन मुझे तो वो दिखे ही नहीं…’कहां था रणबीर?’

फिल्म आलोचक तरन आदर्श ने ट्वीट किया, ‘मुन्नाभाई, 3 इडियट्स और पीके जैसी फिल्में बनाने वाले निर्देशक राजकुमार हिरानी की नई फिल्म संजय दत्त की बायोपिक से भी कई उम्मीदें हैं. उन्होंने क्या शानदार टीज़र पेश किया है.’

‘संजू’ फिल्म में अहम भूमिका निभा रहीं अभिनेत्री सोनम कपूर ने ट्वीट किया, ‘एक आदमी जिसने कई ज़िंदगियां जी हैं, उसे पर्दे पर दिखाने का इससे अच्छा तरीका नहीं हो सकता.’

क्या दिखाया है टीज़र में?

‘संजू’ फ़िल्म का यह टीज़र 1 मिनट 25 सेकेंड का है. जिसकी शुरुआत में लिखा गया है कि ‘यह सच्ची कहानी है, लेकिन आप इसमें विश्वास नहीं करेंगे.’

पहले ही सीन में संजय दत्त को पुणे की यरवदा जेल से बाहर निकलते हुए दिखाया जा रहा है. टीज़र में संजय दत्त के जवानी के दिनों में ही ड्रग्स का आदी होने वाली बात बताई गई है.

संजय दत्त के जीवन में आए उतार-चढ़ाव को बताया गया है, कैसे वे महंगे होटलों में भी रहे और जेल की कालकोठरी में भी रातें गुजारीं.

हल्की-हल्की झलकियों के साथ संजय दत्त का अंडरवर्ल्ड से रिश्ता, जेल जाना, आलीशान ज़िंदगी जीना, साथ ही उनकी 308 प्रेमिकाएं होने की बात भी बतलाई गई हैं.

निर्देशक राज कुमार हिरानी का अभी तक का ट्रैक रिकॉर्ड सौ प्रतिशत सफलता का रहा है. उन्होंने अभी तक कुल जमा चार फिल्में बनाई हैं. मुन्नाभाई एमबीबीसएस, लगे रहो मुन्ना भाई, 3 इडीयट्स और पीके.

अब सभी को इंतज़ार है कि 29 जून को रिलीज़ होने वाली फिल्म ‘संजू’ उनके इस सफल रिकॉर्ड को बरकरार रख पाएगी या नहीं.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

]]>

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें