27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तानी सैनिकों की बर्बरता के खिलाफ बलूचों और सिंधियों ने संयुक्त राष्ट्र के बाहर किया प्रदर्शन

संयुक्त राष्ट्र: बलूच और सिंधी समुदाय के सदस्यों ने अशांत बलूचिस्तान और सिंध प्रांत में पाकिस्तानी सुरक्षाबलों के अत्याचारों और मानवाधिकार उल्लंघन को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ यहां संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के बाहर संयुक्त प्रदर्शन किया. बलूच नेशनल मूवमेंट (बीएनएम) और जीयै सिंध कौमी मवूमेंट (जेएसक्यूएम) के प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तानी सेना के बर्बर अभियानों, लोगों […]

संयुक्त राष्ट्र: बलूच और सिंधी समुदाय के सदस्यों ने अशांत बलूचिस्तान और सिंध प्रांत में पाकिस्तानी सुरक्षाबलों के अत्याचारों और मानवाधिकार उल्लंघन को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ यहां संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के बाहर संयुक्त प्रदर्शन किया. बलूच नेशनल मूवमेंट (बीएनएम) और जीयै सिंध कौमी मवूमेंट (जेएसक्यूएम) के प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तानी सेना के बर्बर अभियानों, लोगों को लापता किए जाने, नागरिकों की हत्या और प्रताडना के खिलाफ आवाज उठायी.

इसे भी पढ़ें: चर्चा में बलूचिस्तान: सेना के दमन से मुक्ति के लिए छटपटा रहा प्रदेश

बीएनएम नॉर्थ अमेरिका के महासचिव नबी बख्श बलूच ने कहा कि बलूचिस्तान के कोलवाह इलाके में जारी पाकिस्तानी सेना के अभियान से बड़े पैमाने पर जनहानि हुई है, जबकि बड़ी संख्या में लोगों को सैनिक अपने साथ उठाकर ले गये. सैनिकों ने लोगों के घरों और संपत्तियों को भी जला दिया.

जेएसक्यूएम नॉर्थ अमेरिका के सारंग अंसारी ने सिंध में राजनीतिक असंतोष की आवाज को दबाने की पाकिस्तान की राजकीय नीति की कड़ी आलोचना की, जिसका नतीजा बड़ी संख्या में लोगों के लापता होने, लक्षित हत्याओं, हिंदू लड़कियों का इस्लाम में जबरन धर्मांतरण और सूफी धर्मस्थलों तथा धार्मिक अल्पसंख्यकों के इबादत स्थलों को जानबूझकर निशाना बनाने वाली बर्बर जातीय हिंसा के रूप में सामने आ रहा है. अंसारी ने संयुक्त राष्ट्र से मांग की कि पाकिस्तान को राष्ट्रवादी संगठनों के खिलाफ सिंध और बलूचिस्तान में आतंकी जेहादी संगठनों का इस्तेमाल करने से तत्काल रोका जाये.

संयुक्त राष्ट्र महासचिव को सौंपे गये संयुक्त ज्ञापन में बीएनएम और जेएसक्यूएम ने विश्व निकाय से आग्रह किया कि वह बलूचिस्तान और सिंध में निर्दोष नागरिकों के खिलाफ किये जा रहे युद्ध अपराधों के लिए पाकिस्तान के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें