1. home Hindi News
  2. national
  3. uttar pradesh latest news 40 lakhs loot by goons after sanitization in aligarh jewelry shop rkt

VIDEO: पहले हाथ पर लगाया सेनेटाइजर फिर ले उड़े 40 लाख, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पहले हाथ पर लगाया सेनेटाइजर फिर ले उड़े 40 लाख
पहले हाथ पर लगाया सेनेटाइजर फिर ले उड़े 40 लाख
फोटो - ट्वीटर

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सरकार ने गाइडलाइन जारी किये हैं और लोगों को इन नियमों का पालन करने के लिए लोगों को जगरूक भी कर रही है. कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए मुंह पर मास्क और हाथों में सैनेटाइजर लगाने की लोगों को सलाह दी जा रही है. दुकानदार भी इन सावधानियों के साथ अपने यहां आने वाले ग्राहकों का टेम्प्रेचर चेकिंग और हैंड सैनिटाइज कराना नहीं भूल रहे हैं. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में शुक्रवार एक ऐसा मामला सामने आया है जहां ज्वेलरी शॉप में बदमाशों ने पहले अपने हाथ सैनेटाइज किये और फिर वहां से 40 लाख रूपये की लूट कर नौ/दो ग्यारह हो गये.

बता दें कि अलीगढ़ में बन्नादेवी थाना क्षेत्र में सारसौल स्थित खैर रोड पर सुंदर ज्वेलर्स के नाम से ज्वेलरी शोरूम है. जहां चोर इस ज्वेलरी की दुकान में घुसे, पहले हाथों को सैनिटाइज किया फिर तमंचा दिखा कर कैश और गहने लूट लिए. घटना का पूरा वीडियो दुकान में लगे सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया.

जानकारी के मुताबिक अपराधियों ने हथियारों के बल पर ज्वेलरी शॉप से 800 ग्राम सोने की ज्वेलरी व 40 हजार रुपये लूट लिए. सोना करीब 40 लाख रुपये का बताया जा रहा है. वीडियो में साफ- साफ देखा जा सकता है कि ज्वेलरी शॉप मास्क लगाये तीनों युवक हथियारों के दाखिल होते हैं और जब तक कोई कुछ समझ पाता घटना को अंजाम देकर भाग जाते हैं.

वहीं दिनदहाड़े घटे इस घटना पर विपक्षी पार्टियों ने राज्य के कानून व्यवस्था पर सवाल उठाना शुरू कर दिया. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस घटना पर योगी सरकार पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि 'आज अलीगढ़ की लूट से प्रदेश की जनता अपने को असुरक्षित महसूस कर रही है. भाजपा राज में कोरोना से संबद्ध सामान की सरकारी ख़रीद में लूट; युवाओं के रोज़गार के मौकों की लूट; संविधान प्रदत्त आरक्षण को छीनने की लूट; ग़रीबों, दमितों, महिलाओं के मान-सम्मान की लूट की ही चर्चा है.'

Posted By : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें