1. home Hindi News
  2. national
  3. haryana news hindu organization members entered church in rohtak accused of conversion rts

हरियाणा के रोहतक में जबरन चर्च में घुसे हिंदू संगठन के सदस्य, धर्मांतरण का लगाया आरोप

हरियाणा के रोहतक जिले में आज कथित तौर पर धर्मांतरण किए जाने के आरोप लगाते हुए हिंदू संगठन के कुछ सदस्य चर्च में जबरन घूस गए. हालांकि जांच के बाद ऐसा कुछ भी सामने नहीं आया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
घटना के दौरान लगी भीड़
घटना के दौरान लगी भीड़
ANI

हरियाणा के रोहतक जिले के इंदिरा कॉलोनी में आज कथित तौर पर धर्म परिवर्तन की खबर पर एक समूह चर्च के अंदर जबरन घूस गया. इस समूह में कुछ हिंदू संगठनों के सदस्य शामिल थें. इन्होंने आरोप लगाया कि वहां धर्मांतरण हो रहा है. वहीं, अधिकारियों ने बताया कि उन्हें जानकारी है कि इस तरह की घटनाएं हो सकती हैं लेकिन चर्च में जांच के दौरान ऐसा कुछ भी सामने नहीं आया है.

हरियाणा के डिप्टी कमिश्नर कैप्टन मनोज कुमार ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि फिलहाल मामले को शांत करा लिया गया है. कोई बड़ी घटना न हो इसे देखते हुए एहतियात के तौर पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. बिना अनुमित के लगी भीड़ को हटा दिया गया है.

पूरे मामले को लेकर डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि हमें शिकायत मिली थी कि ऐसा कुछ हो सकता है. हमने जांच की और ऐसा कुछ भी नहीं मिला है. हमने सुरक्षा को तौर पर पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया है. बिना अनुमति के एक मंडली थी जिसे भी तितर बितर कर दिया गया.

वहीं, आरोप को बेबुनियाद बताते हुए चर्च के सहायक पादरी ने कहा कि लोग यहां किसी भी अन्य पूजा स्थल की तरह भक्ति से आते हैं. हमने कभी किसी को यहां आने के लिए मजबूर नहीं किया. कल शाम एसएचओ ने आकर हमें शिकायत की. हमने अपनी सारी जानकारी चौकी को दे दी. एसएचओ फिर आए और यहां स्थिति का निरीक्षण किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें