1. home Hindi News
  2. national
  3. cbi team is questioning unknown person in sushant singh rajput case

Sushant Singh Rajput Case : मुंबई पहुंची CBI की टीम ने सुशांत के स्टाफ मेंबर्स से की पूछताछ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सुशांत सिंह राजपूत केस
सुशांत सिंह राजपूत केस
Photo: Instagram

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में जांच के लिये गुरुवार देर रात मुंबई पहुंची सीबीआई की टीम ने सुशांत सिंह राजपूत के स्टाफ मेंबर्स के साथ पूछताछ की है. सुशांत के स्टाफ मेंबर्स में हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, मैनेजर श्रुति मोदी और क्रिएटिव मैनेजर सिद्धार्थ पिठानी का नाम प्रमुख है. इनमें से सैमुअल मिरांडा और श्रुति मोदी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज है.

सीबीआई की इस टीम की अगुवाई सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस नुपूर प्रसाद कर रही हैं. नुपूर प्रसाद की टीम ने सुशांत के स्टाफ मेंबर्स के साथ पूछताछ के बाद सुशांत मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस की टीम के साथ भी मुलाकात की. उनसे केस से जुड़े तमाम दस्तावेज लिए. सीबीआई की टीम ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी लिया.

सीबीआई की 10 सदस्यीय टीम के साथ सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लेबोरेट्री की टीम भी है. ये टीम सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैट में जाकर जांच करेगी.

सीबीआई अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह ही मामले की जांच शुरू की और वे राजपूत के रसोइये को उपनगरीय सांता क्रूज़ में डीआरडीओ एवं आईएएफ गेस्ट हाउस में पूछताछ के लिए लेकर आए. सीबीआई अधिकारी यहीं ठहरे हैं. गेस्ट हाउस परिसर में एक वाहन को जाते हुए देखा गया, जिसमें रसोइया और सीबीआई के अधिकारी सवार थे. सूत्रों ने बताया कि जांच दल मामले से जुड़े सभी लोगों का बयान दर्ज करेगा.

सुप्रीम कोर्ट ने 19 अगस्त को CBI को दी हरी झंडी

गौरतलब है कि 19 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड केस की जांच को सीबीआई को सौंप दिया था. इससे पहले बिहार सरकार ने 4 अगस्त को सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले की जांच सीबीआई से करवाने की अनुशंसा केंद्र सरकार से की थी. सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि केंद्र सरकार ने बिहार सरकार द्वारा सीबीआई जांच की सिफारिश को मंजूरी दी है.

बिहार सरकार ने की थी CBI जांच की अनुशंसा

सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने इस बात की जानकारी सुप्रीम कोर्ट को उस वक्त दी, जब कोर्ट में सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई हो रही थी. रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के पिता केके सिंह द्वारा पटना के राजीव नगर थाने में दर्ज करवाए गये एफआईआर को मुंबई स्थानांतरित करवाने की मांग की थी.

CBI ने 6 लोगों के खिलाफ दर्ज किया मामला

6 अगस्त को सीबीआई ने इस मामले में 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इसमें सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती, रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती, भाई शौविक चक्रवर्ती, सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर श्रुति मोदी और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा का नाम शामिल है.

गुरुवार देर रात मुंबई पहुंची CBI की टीम

सीबीआई ने इस संबंध में 4 सदस्यीय एसआइटी का भी गठन किया है. 19 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद सीबीआई की टीम गुरुवार रात मुंबई पहुंची. पहले ये बात चल रही थी कि शायद बीएमसी टीम को क्वारंटीन करे. हालांकि बीएमसी ने ऐसा कोई कदम नहीं उठाया. फिलहाल सीबीआई की टीम मुंबई में है और केस से जुड़े लोगों से पूछताछ करेगी.

Posted By- Suraj Kumar Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें