36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रिश्वत न देने पर ट्रैफिक पुलिस ने महिला पर ईंट से किया हमला, हुआ गिरफ्तार, देखें वीडियो

नयी दिल्ली: पुलिस बर्बरता के हैरान करने वाले एक मामले में एक हेड कांस्टेबल ने मध्य दिल्ली के पॉश गोल्फ लिंक इलाके में मामूली कहासुनी को लेकर एक महिला पर ईंट से हमला किया. घटना के बाद उस कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया और गिरफ्तार कर लिया गया. यातायात पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया गया […]

नयी दिल्ली: पुलिस बर्बरता के हैरान करने वाले एक मामले में एक हेड कांस्टेबल ने मध्य दिल्ली के पॉश गोल्फ लिंक इलाके में मामूली कहासुनी को लेकर एक महिला पर ईंट से हमला किया. घटना के बाद उस कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया और गिरफ्तार कर लिया गया. यातायात पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया गया और उसके खिलाफ मामला तब दर्ज किया गया जब हमले का एक वीडियो वाइरल हो गया.

पीडित महिला ने आरोप लगाया कि कांस्टेबल ने उसपर यातायात नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए उससे रिश्वत की मांग की. वह महिला स्कूटी चला रही थी. जब उसने रिश्वत देने से मना कर दिया तो पहले कांस्टेबल ने उसके साथ गाली-गलौज की और उसके बाद उसे ईंट फेंककर मारा. महिला के साथ उसके दो नाबालिग बच्चे भी थे.

वीडियो क्लिप में महिला को ईंट उठाकर पुलिसकर्मी की मोटरसाइकिल पर फेंकते जबकि कांस्टेबल को एक अन्य ईंट उठाकर महिला की पीठ पर मारते दिखाया गया है.दिल्ली पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी ने कहा, ‘‘मैं अपनी तरफ से और दिल्ली पुलिस की तरफ से इस घटना पर खेद प्रकट करता हूं. हेड कांस्टेबल को पहले ही निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा, मैंने आदेश दिया है कि एक आपराधिक मामला दर्ज किया जाए. हम मामले की जांच करेंगे.’’ एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पीडित महिला ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मी ने उसपर यातायात नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया और रिश्वत मांगी. जब उसने 200 रुपये की रिश्वत देने से मना कर दिया तो उसने उसके साथ गाली-गलौज शुरु कर दी.महिला ने कहा, ‘‘उसने मुझे चालान देने से मना कर दिया और मेरे साथ गाली-गलौज की. जब मैंने विरोध किया तो उसने ईंट से मुझपर हमला किया.’’ विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) मुक्तेश चंदर ने कहा कि हेड कांस्टेबल के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने कहा, ‘‘हम इस तरह के शर्मनाक कृत्य पर खेद प्रकट करते हैं. हम कडी से कडी कार्रवाई करेंगे.’’ इस घटना को लेकर तीखी प्रतिक्रिया आई है. दिल्ली सरकार ने घटना की जोरदार निंदा की है. गौरतलब है कि दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस के बीच हाल के दिनों में कई मुद्दों पर टकराव रहा है.

दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि शर्मनाक घटना में शामिल यातायात पुलिसकर्मी को तत्काल गिरफ्तार किया जाना चाहिए. जिस तरह से उसने ईंट उठाई और महिला को मारा उससे बडा हादसा हो सकता था. घटना का ब्योरा देते हुए महिला ने कहा कि वह अपनी बेटी के स्कूल में अभिभावक-शिक्षक बैठक से आ रही थी.

महिला ने कहा, ‘‘पुलिसकर्मी ने मेरा पंजीकरण पत्र और लाइसेंस मांगा और रेड लाइट का उल्लंघन करने के लिए 200 रपये की मांग की. मैंने रसीद जारी करने पर जोर दिया लेकिन पुलिसकर्मी ने इससे इंकार कर दिया.’’ पीडिता की बेटी ने कहा कि घटना के बारे में शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन किया.

उसने बताया, ‘‘अंकल 200 रुपये मांगते रहे जबकि मेरी मां ने रसीद जारी करने पर जोर दिया. जब मां ने आगे बढने की कोशिश की तो अंकल ने स्कूटी की चाभी ले ली और स्कूटी पर एक ईंट फेंका. मेरी मां ने भी एक पत्थर उठाया और उनकी बाइक पर मारा. तब उन्होंने गंदी भाषा में उसकी मां को गाली दी और उनकी बांह मरोडी. उसके बाद उन्हें एक ईंट फेंककर मारा.’’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें