24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal Breaking News : बंडेल चर्च के सामने खिलौने दुकान में लगी आग

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

बंडेल चर्च के सामने खिलौने दुकान में लगी आग

क्रिसमस से पहले बंडेल चर्च के सामने खिलौने दुकान में भयावह आग लग गई.आग में कई दुकानें जल कर खाक हो गई. बैंडेल चर्च सज कर तैयार है. हर साल बैंडेल चर्च के सामने एक बड़ा मेला लगता है. उस मेले की सात दुकानें जलकर राख हो गईं. व्यापारी बच्चों के खिलौने, चूड़ियां सहित अन्य वस्तुए लेकर बैठे हैं .स्थानीय लोगों ने बताया कि रात एक बजे के आसपास आग लगी. कालीतला जेलेपाड़ा के स्थानीय लोगों ने पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की. दमकल की एक गाड़ी आग पर काबू पाया. चुंचुड़ा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. स्थानीय पार्षद आनिंदिता राजवंशी मंडल, वार्ड नंबर चार के पूर्व पार्षद संजय पाल मौके पर गये. आनिंदिता ने कहा कि हर साल क्रिसमस के मौके पर बैंडेल चर्च में हजारों लोग आते हैं. मेला लगता है, बिक्री अच्छी होती है. विक्रेता कर्ज लेकर दुकानें लगाते हैं.समझ नहीं आ रहा है कि आग कैसे लगी. 23 तारीख को सीसी कैमरे लगने से पहले आग लगी. पुलिस जांच करेगी कि यह सिर्फ एक दुर्घटना थी. हालांकि, दुकानदार स्वपन नाथ, जितेन कर्मकार, भुबन शिखारी, सुकुमार मंडल, देब मंडल को नुकसान हुआ है. जितेन बाबू पिछले पच्चीस वर्षों से खिलौनों की दुकान लगते हैं. बड़े दिन के लिए कोलकाता से लाखों का खिलौने लाते हैं. सब ख़त्म हो गया. विधायक असित मजूमदार ने प्रभावित दुकानदारों से बात की. विधायक ने उनसे और जिलाधिकारी से अनुरोध करने को कहा. कितना नुकसान हुआ है. मदद करने का आश्वासन दिया.

पश्चिम बंगाल : बंगाल में कोविड-19 के तीन मामले आए सामने

पश्चिम बंगाल में कोरोना (Corona) का कहर जारी है. बंगाल में छह महीने के एक बच्चे समेत तीन लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि यह अभी पता नहीं चला है कि तीनों कोविड-19 के नये जेएन.1 स्वरूप से ही संक्रमित हुए हैं या नहीं. अधिकारियों के अनुसार, बिहार राज्य के रहने वाले बच्चे का उपचार मेडिकल कॉलेज और अस्पताल कोलकाता में चल रहा है, वहीं दो अन्य रोगी दो अलग-अलग निजी अस्पतालों में भर्ती हैं. इनमें से एक निजी अस्पताल के अधिकारी ने कहा, ‘‘उन्हें तेज बुखार, खांसी और जुखाम की शिकायत है. उन्होंने आरटी-पीसीआर जांच कराई और संक्रमित होने का पता चला है.

झाड़ग्राम : फंदे से लटकता मिला महिला का शव

झाड़ग्राम थाना अंतर्गत गाजाशिमोल इलाके में एक महिला की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गयी. पुलिस ने उसका शव उसके कमरे से फंदे से लटकता पाया. मृतका का नाम सूर्यमनी मंडी (57) बताया गया है. गौरतलब है कि वह अपने परिजनों के साथ खेत में काम करने गयी थी. उसके बाद वह अचानक काम छोड़ कर अकेली घर लौट आयी. काम खत्म करने के बाद खेत से वापस लौटे परिजनों ने उसे कमरे में फंदे से लटकते हुए देखा. घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस घटना की जांच कर रही है

तीन लकड़ी तस्कर गिरफ्तार

मेदिनीपुर सदर और सालबनी इलाके के जंगल से कीमती पेड़ों को काट कर बेचने के आरोप में वन कर्मियों ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से तीन लकड़ी तस्कर को गिरफ्तार किया है. गौरतलब है कि इन इलाकों में मौजूद जंगलों से लगातार कीमती पेड़ों को काटकर लकड़ी तस्कर बेच रहे थे. यह वन विभाग के लिए सिरदर्द बनता जा रहा था. इस बीच, वन विभाग को मुखबिर से लकड़ी माफिया और लकड़ी तस्कर गिरोह के सदस्यों के बारे में जानकारी मिली थी. वन विभाग ने तस्करों को पकड़ने के लिए ग्रामीणों की मदद से जाल बिछाया. ग्रामीणों ने जंगल से तीन तस्कर को पकड़ कर वन विभाग को सूचना दी.

Video : प्रधानमंत्री से ममता बनर्जी की हुई मुलाकात, पीएम ने दिया आश्वासन

विद्यासागर सेतु पर खड़ी कार में लगी भयावह आग, कोई हताहत नहीं

पश्चिम बंगाल के द्वितीय हुगली ब्रिज यानि विद्यासागर सेतु पर भयावह आग लग गई है. हालांकि मिली जानकारी के अनुसार अब तक काेई हताहत नहीं हुआ है.

देश के तीन बेस्ट थानों में श्रीरामपुर थाने ने बनायी जगह

देश में तीन थानों को बेस्ट थाना घोषित किया गया है, जिसमें श्रीरामपुर थाना भी शामिल है. मुख्यमंत्री ने पार्क स्ट्रीट में क्रिसमस फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह में यह जानकारी दी. इसके बाद बंडेल के देवानंदपुर में एक कार्यक्रम में चंदननगर के पुलिस कमिश्नर अमित पी जावालगी ने बताया कि गृह मंत्रालय के अधीन एक स्वायत्त संगठन हर साल देश के विभिन्न पुलिस स्टेशनों का सर्वेक्षण करता है. वहां से पत्र द्वारा जानकारी दी गयी कि देश के तीन सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशनों में बंगाल के श्रीरामपुर थाने को खिताब मिला है. पुलिस आयुक्त ने यह सम्मान हासिल करने के लिए श्रीरामपुर के थाना प्रभारी दिव्येंदु दास और श्रीरामपुर डीसीपी डॉ अरविंद आनंद, एसीपी सहित अन्य पुलिस कर्मियों को धन्यवाद दिया. पुलिस आयुक्त ने कहा कि यह सम्मान चंदननगर पुलिस सहित अन्य पुलिस स्टेशनों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित करेगा. राज्य पुलिस के लिए गौरव की बात है. पांच जनवरी को गृह मंत्रालय की ओर से सम्मान दिया जायेगा.

क्रिसमस तक बंगाल समेत जिलों में ठंड में आएगी कमी

पश्चिम बंगाल में ठंड (Cold) का पारा बढ़ना होना शुरु हो गया है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि क्रिसमस तक ठंड का पारा और बढ़ेगा. इसके साथ ही लोगों को मौसम में भी बदलाव नजर आएगा. शुक्रवार की सुबह शहर का तापमान थोड़ा बढ़ा हुआ महसूस हुआ है. अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान 15.9 डिग्री सेल्सियस था.मौसम विभाग ने बताया कि यह सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस अधिक है. यह भी अनुमान है कि अगले तीन दिनों तक तापमान और बढ़ सकता है. ऐसे में क्रिसमस की सुबह शहरवासियों को गर्मी का एहसास होगा. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण बंगाल में अगले पांच दिनों तक शहर का तापमान गिरने का कोई अनुमान नहीं है. रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है.

कोरोना : स्वास्थ्य विभाग ने जिलों को किया अलर्ट

राज्य में कोरोना संक्रमण को लेकर फिर से सतर्कता बरती जा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ हुई बैठक के बाद राज्य के मुख्य स्वास्थ्य सचिव ने सभी जिलों को सतर्क कर दिया है. साथ ही कहा कि किसी जिले में एक भी मरीज मिलने पर तुरंत स्वास्थ्य विभाग को जानकारी देना का निर्देश दिया गया है.

West Bengal : 24 दिसंबर को कोलकाता आयेंगे अमित शाह, लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर करेंगे बैठक

शनिवार को हावड़ा-बर्दवान मेन लाइन में 12 और कॉर्ड लाइन में 10 लोकल ट्रेनें रहेगी रद्द

शनिवार को हावड़ा-बर्दवान मेन लाइन में 12 और कॉर्ड लाइन में 10 लोकल ट्रेनें रद्द रहेगी. सियालदह डिवीजन में एक ही दिन में विभिन्न शाखाओं में 42 ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की गई है.

केंद्र सरकार के कर्मियों के बराबर डीए की मांग को लेकर कर्मचारियों का प्रदर्शन

केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बराबर महंगाई भत्ता जारी करने की मांग को लेकर पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार के कर्मचारियों के एक संगठन ने शुक्रवार को राज्य सचिवालय 'नबन्ना' के पास तीन दिवसीय धरना-प्रदर्शन शुरू किया. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को राज्य सरकार के कर्मचारियों को अगले साल जनवरी से चार प्रतिशत अतिरिक्त महंगाई भत्ता (डीए) देने की घोषणा की थी. कर्मचारी संगठन 'संग्रामी जौथा मंच' के सदस्य हाथों में तख्तियां और पोस्टर लिए मुख्यमंत्री कार्यालय के पास धरने पर बैठे और उन्होंने केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बराबर डीए जारी करने की मांग को लेकर नारे लगाए.

कलकता हाईकोर्ट ने राज्य सरकार पर लगाया 50 लाख का जुर्माना, आवश्यकता हुई ताे गृह सचिव को भी करुंगा तलब

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें