24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Bihar Breaking News Live: बिहार में मंत्रियों की संपत्ति का ब्योरा जारी, रत्नेश सदा के पास नकद केवल 9 हजार

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

चोरी की चार बाइक बरामद, चार आरोपित गिरफ्तार

सहरसा. सदर थाना में रविवार को प्रेसवार्ता आयोजित की गयी. इसमें सदर थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह ने जानकारी देते बताया कि विभिन्न कांडों में चोरी की गयी बाइक को विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर चार बाइक के साथ चार व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार चारों आरोपी वार्ड नंबर 31 सहरसा बस्ती निवासी मो हारुण का पुत्र मो अलताफ उर्फ मो अलताब, वार्ड नंबर 19 पंचवटी चौक निवासी दिलीप यादव का पुत्र राहुल कुमार यादव, वार्ड नंबर 28 सहरसा बस्ती निवासी मो रब्बान का पुत्र मो बादशाह एवं वार्ड नंबर 35 हनुमान चौक निवासी अजय कुमार सिंह का पुत्र आलोक कुमार उर्फ अर्जुन कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन सभी आरोपियों के पास से चार बाइक भी बरामद किया है. चारों पर मामला दर्ज करते पुलिस ने सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. प्रेसवार्ता के दौरान मौके पर अपर थानाध्यक्ष अकमल हुसैन, पुअनि मनीष कुमार, पुअनि रूपम कुमारी, पुअनि विशाल कुमार मौजूद थे.

शिक्षक बहाली: अब 3 जनवरी तक चलेगा काउंसलिंग का कार्य

पूर्णिया. बिहार लोक सेवा आयोग के दूसरे फेज की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले शिक्षक अभ्यर्थियों की छठे दिन रविवार को कक्षा 1-5 तक की काउंसलिंग हुई. काउंसलिंग में करीब 40 शिक्षक अभ्यर्थियों का चयन हुआ. हालांकि कक्षा 1-5 तक कि काउंसलिंग शनिवार को ही होने वाली थी, लेकिन साइट नहीं खुलने की वजह से रविवार को शुरू हुई. वहीं बीपीएससी की दूसरे फेज की परीक्षा उतीर्ण करने वाले शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए राहत वाली बात यह है कि अब 3 जनवरी तक काउंसिलिंग होगी. हालांकि इसे तीन दिनों के लिए और भी आगे बढाए जाने की संभावना है. जिला शिक्षा पदाधिकारी शिवनाथ रजक ने बताया कि जिले के डीआरसीसी भवन में चल रहे काउंसलिंग की तारीख आगे बढ़ा दी गयी है. अब 3 जनवरी तक काउंसलिंग होगी. वहीं रविवार को हुए काउंसिलिंग में पिछले पांच दिनों की अपेक्षा भीड़ कम दिखी. अब तक हुए काउंसलिंग में करीब साढ़े चौदह सौ से अधिक शिक्षक अभ्यर्थियों का चयन हुआ है. इसमें परीक्षा के पहले फेज में पूरक परीक्षा फल कक्षा स्तर पर प्राथमिक शिक्षक कक्षा 1-5, माध्यमिक कक्षा 9-10 एवं उच्च माध्यमिक कक्षा 11-12 तक सभी विषयों के काउंसलिंग में 58 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग हुई. 26 दिसंबर को 216, 27 दिसंबर को 486, 28 दिसंबर को 874, 29 दिसंबर को 245, 30 दिसंबर को 45 और 31 दिसंबर (रविवार) को करीब 40 शिक्षक अभ्यर्थियों का चयन हुआ है.

जमीन धंसने से 2 महिलाओं की मौत, चूल्हा बनाने के लिए लाने गई थी मिट्टी

समस्तीपुर में दो महिलाएं चूल्हा बनाने के लिए मिट्टी लाने गयी थी जहां मिट्टी निकालने के दौरान धंसने से दोनों की मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर सदर अस्पताल भेजा. मृतका की पहचान खानपुर थाना क्षेत्र के टेढ़ा मिल्की गांव की रहने वाली रेणु देवी और मंजू कुमारी के रूप में हुई है. दानों घर में चूल्हा बनाने के लिए मिट्टी लाने गई थी.  

पटना जाने के क्रम में दो दिन पूर्व नाबालिक हुई गायब

जहानाबाद. नगर थाना क्षेत्र के जाफरगंज से पटना जाने के क्रम में दो दिन पूर्व गायब हुई नाबालिक का कुछ अता-पता नहीं चल पाया है. परिजनों के खोजबीन के बाद नाबालिक लड़की का सुराग नहीं पता चलने पर मां ने नगर थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है. सूचक ने पुलिस को दिए शिकायत में कहा है कि उनकी बच्ची 28 दिसंबर की दोपहर घर से निकली थी जो वापस नहीं लौटी. शिकायतकर्ता ने राकेश कुमार नमक लड़का से बराबर बातचीत करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को मोबाइल नंबर भी उपलब्ध कराया है जिसके आधार पर पुलिस जांच- पड़ताल में जुटी है. सूचक का आरोप है कि लड़की पटना जाने के क्रम में पटना में किसी व्यक्ति के मोबाइल से राकेश कुमार के पास फोन से बातचीत की थी. उन्होंने बताया है कि आरोपित राकेश से वह हमेशा बातचीत करती थी. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

बिहार में मंत्रियों की संपत्ति का ब्योरा जारी

सरकार ने नेताओं की संपत्ति का ब्योरा जारी कर दिया है. अब तक की मिली जानकारी के अनुसार मंत्री रत्नेश सदा के पास नकद केवल 9 हजार रुपये हैं.

मारपीट मामले में दोनों पक्षों में दर्ज करायी प्राथमिकी

बाबूबरही. पंचायत में संचालित योजनाओं को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई. दोनों पक्षों ने थाना में अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज करायी है. थानाध्यक्ष चंद्रमणि ने कहा कि भटचौड़ा पंचायत में योजना को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट की घटना हुई है. जिसमें पंचायत के मुखिया आशा देवी के पति राम अवतार यादव ने प्राथमिकी में श्रीनारायण यादव, हरि नारायण यादव एवं शिवनारायण यादव को नामजद किया है. प्राथमिक में आरोप लगाया है कि पूर्व में विकास योजनाओं के क्रियान्वयन में बतौर रंगदारी नामजदों द्वारा मोटी रकम मांगी गई थी. रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गई. प्राथमिकी में कहा है कि 26 दिसंबर की रात मुखिया पति जब अगलगी की घटना को देखकर अपने घर लौट रहे थे तो नामजदों द्वारा हथियार से लैस होकर हमले की प्रयास किया. दूसरे पक्ष के श्री नारायण यादव ने प्राथमिकी में मुखिया पति राम अवतार यादव सहित छह लोगों को नामजद किया है.

फंदे से लटक कर 19 वर्षीया युवती ने कर ली आत्महत्या

दिनारा. थाना क्षेत्र के भुड़वां गांव में एक युवती ने फंदे से लटक कर जान दे दी. इस बात की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. गौरतलब है कि युवती के घर में दादा के श्राद्धकर्म की तैयारी चल रही थी. इसको लेकर युवती के पिता सामान खरीदारी करने बाजार गये थे. मृतका भुड़वा निवासी भोला राय की 19 साल की बेटी सीता कुमारी बतायी जाती है. उसके दादा की हाल हीं में मौत हुई थी. घर में श्राद्धकर्म की तैयारी चल रही थी. मौत की सूचना स्थानीय थाने को दी गयी. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किया. इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया. दिनारा थाने से मिली जानकारी के अनुसार, शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया. इस मामले में परिजनों द्वारा थाने में किसी प्रकार का कोई आवेदन नहीं दिया गया है. वहीं, आत्महत्या के पीछे का कारण पता नहीं चल सका है.

शिवानंद तिवारी अस्पताल में भर्ती, सांस लेने में हो रही थी परेशानी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी का कुशलक्षेम जानने पारस अस्पताल पहुंचे. मुख्यमंत्री ने पारस अस्पताल में इलाजरत शिवानंद तिवारी से उनका हालचाल जाना. उन्होंने चिकित्सा कर रहे चिकित्सकों से शिवानंद तिवारी के इलाज के बारे में अद्यतन जानकारी ली. साथ ही तिवारी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. इस अवसर पर वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी उपस्थित थे.

डायन के आरोप में महिला को गला रेता, पटना रेफर

सिलाव. डायन बताकर एक महिला को गला रेत कर हत्या करने का प्रयास किया गया. महिला बुरी तरह ज़ख़्मी हो गयी है. बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है. गला काटने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सिलाव थाना क्षेत्र के नांनद गांव की महिला घर पर रहती थी. उसके पति और दो बच्चों की मौत बीमारी के कारण हो गई थी. गांव में टोलों के लोग उसे डायन कहते थे. गांव के ही गोलू मांझी पिता लाल चंद्र मांझी के घर में एक परिवार बीमार पड़ गया. किसी व्यक्ति ने गोलू मांझी को कहा दिया की तुम्हारे मुहल्ले में एक डायन है. वहीं कर दिया है. यह बात गोलू मांझी के दिमाग में असर कर गया. उन्होंने घर से हसुली लिया और महिला जो अपने घर के दरवाजे पर बैठी थी. उसे पटक कर उसकी गर्दन काटने लगा. खून से लथपथ महिला ने हल्ला किया तो आसपास के लोग दौड़े और लोगों द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर गोलू मांझी को गिरफ्तार कर लिया. उसे जेल भेज दिया. यह जानकारी थाना अध्यक्ष राकेश कुमार ने दी.

असामाजिक तत्वों ने दुकान में लगायी आग

मोहनपुर : ओपी की दशहरा पंचायत के लंगड़ा चौक स्थित जेनरल स्टोर एवं फास्ट फूड दुकान में शनिवार की देर रात असामाजिक तत्वों ने आग लगा दी. जिसमें दुकान में रखे हजारों रुपये का सामान जल कर राख में तब्दील हो गये. पीड़ित राहुल कुमार दशहरा गांव स्थित अपने ननिहाल में रहता है. लंगड़ा चौक पर दुकान कर रखा है. जिससे अपना और अपने परिवार का भरणपोषण करता था. शनिवार की देर रात असामाजिक तत्वों ने उसमें आग लगा दी. जिससे उसमें रखे लगभग चालीस हजार रुपये के सामान जल कर राख हो गये. घटना के बाद पीड़ित ने ओपी में आवेदन दिया है. इसके आधार पर एएसआई हरिवंश नारायण सिंह ने घटना की स्थलीय जांच की. उन्होंने बताया कि दुकान में रखे सभी सामान जल कर राख हो गये हैं. ओपी प्रभारी कृष्णचन्द्र भारती ने बताया कि पुलिस दिये गये आवेदन एवं स्थलीय जांच के आधार पर अग्रेतर कार्रवाई में जुट गयी है.

दुर्घटना में युवक घायल

औरंगाबाद ग्रामीण. शहर के करमा रोड में शनिवार कि रात अनियंत्रित बाइक से गिरकर एक युवक घायल हो गया. युवक की पहचान करमा रोड के ही वरुण कुमार के रूप में हुई. जानकारी के अनुसार, वह बाजार से सब्जी खरीदकर घर लौट रहा था. इसी दौरान करमा रोड में उसकी बाइक अनियंत्रित हो गयी, जिससे वह दुर्घटना में घायल हो गया. घटना के बाद परिजनों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया, जहां डॉक्टरों ने उपचार किया.

कैमूर में स्कॉर्पियो के जोरदार टक्कर से 6 वर्षीय बच्ची की हुई मौत

भभुआ से रंजीत पटेल. खरिगांव के पास स्कॉर्पियो के जोरदार टक्कर से एक 6 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक चैनपुर थाना क्षेत्र के खरिगांव गांव निवासी नेबु लाल राम के पुत्री नीरू कुमारी बताई जाती है. जहां सदर अस्पताल पहुंचे परिजनों ने बताया कि बच्ची अपने घर के पास सड़क पार कर रही थी. तभी चांद रोड से तेज गति मे आ रहा स्कार्पियो ने बच्ची को जोरदार टक्कर मार दिया. जिसमें वह घायल हो गई. वही परिजन द्वारा एक निजी अस्पताल में इलाज कराया गया. जहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार करने के बाद बेहतर इलाज के लिए भभुआ सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. वही सदर अस्पताल में चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया.

गोपालगंज में नववर्ष से पहले शराब के साथ 49 लोग गिरफ्तार, यूपी सीमा पर बढ़ी सख्ती

गोविंद, गोपालगंज. नववर्ष से पहले उत्पाद पुलिस ने शराब के साथ 49 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें 13 शराब माफिया और 36 लोग पीनेवाले शामिल हैं. यूपी- बिहार के सीमावर्ती चेकपोस्ट पर उत्पाद टीम की पुलिस ने यह कार्रवाई की है. उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने कहा कि नववर्ष को लेकर यूपी की ओर से आनेवाली बसों और गाड़ियों की सघन जांच की जा रही है, ताकि शराबबंदी वाले बिहार में शराब की तस्करी न हो सके. डॉग स्क्वॉड के साथ उत्पाद टीम सभी सात चेकपोस्ट पर सुबह से लोगों की जांच कर रही है.

जमुई में युवक का शव बरामद, इलाके में मचा हड़कंप

जमुई के झाझा थाना क्षेत्र के धमना गांव के पास बहियार के एक कुएं से युवक का शव बरामद हुआ है. शव मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. बताया जाता है कि आठ से दस दिन पहले युवक का अपहरण हुआ था.

नालंदा में महिला को गला रेतकर किया घायल, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

नालंदा में एक शख्स ने महिला को गला रेतकर घायल कर दिया है. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. यह घटना सिलाव थाना क्षेत्र के नानंद गांव की है. पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

नवादा में सड़क हादसे में जीजा- साली की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

नवादा में सड़क हादसे में जीजा व साली की मौत हो गई है. यह पूरा मामला जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र का है. रविवार सुबह यह घटना हुई है. इसके बाद मृतक के परिजनों में कोहराम मचा है.

पटना में तीन लोगों को लगी गोली, पीएमसीएच में इलाज जारी

बिहार के पटना में फायरिंग का मामला सामने आया है. यहां दीघा थाना क्षेत्र के नकटा दियारा में गोलीबारी की घटना हुई है. इसके बाद गंभीर रुप से तीन लोग घायल हुए है. इनका पीएमसीएच में इलाज चल रहा है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

हाजीपुर में व्यक्ति का गला रेतकर हत्या, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

हाजीपुर में व्यक्ति का गला रेतकर हत्या कर दी गई है. इसके बाद इस घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया है. यह घटना बरांटी थाना इलाके की है. दूसरी ओर पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

भागलपुर में ट्रेन की बोगी सड़क पर उतरी, सुरक्षा को लेकर हुई बैरिकेडिंग

भागलपुर में रविवार सुबह ट्रेन की बोगी सड़क पर उतर गई. इसके बाद सुरक्षा को लेकर बैरिकेडिंग की गई है. जिले में लोहिया पुल स्टेशन चौक सब्जी बाजार के तरफ बैरिकेडिंग कर दी गई है. आरपीएफ के सभी जवान खुद आरपीएफ इंस्पेक्टर, ट्रैफिक डीएसपी मौके पर मौजूद है. रेलवे द्वारा दो क्रेन मंगाया जा रहा है. यह बोगी को उठाकर स्टेशन परिसर में ले जाएगी. उसके बाद यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाएगा.

बिहार में नए साल पर सभी जिलों में अलर्ट, जश्न को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

बिहार में नए साल पर सभी जिलों में अलर्ट है. पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को अलर्ट किया है. नये साल के जश्न को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है. पार्क और पर्यटन स्थल की सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश है. तेज वाहन चलाने और शराब पीने वाले जेल जाएंगे. इनपर कार्रवाई की जाएगी. पटना के 50 स्थानों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती हुई है. पटना जू में 11 मजिस्ट्रेट लगाए गए है. इसके साथ 40 पुलिस अधिकारी की तैनाती की गई है.

बिहार में नए साल के पहले दिन भी खुलेंगे सभी सरकारी स्कूल

बिहार में नए साल के पहले दिन भी सभी सरकारी स्कूल खुले रहेंगे. इस दिन नई व्यवस्था के तहत शिक्षकों की दैनिक उपस्थिति एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक नई व्यवस्था के तहत शिक्षकों की दैनिक उपस्थिति व कक्षाओं से संबंधित पंजी संधारित कर उसका उपयोग शुरु करेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें