15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारपटनाBihar Breaking News Live: मधेपुरा में आग लगने से चार घर सहित 20 लाख की संपत्ति की हुई राख

Bihar Breaking News Live: मधेपुरा में आग लगने से चार घर सहित 20 लाख की संपत्ति की हुई राख

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

मधेपुरा में आग लगने से चार घर सहित 20 लाख की संपत्ति की हुई राख

मधेपुरा के सिंहेश्वर प्रखंड के लालपुर सरोपटटी पंचायत के लक्षमिनिया टोला में आग लगने से लगभग 20 लाख की संपत्ति जलकर खाक हो गई. इस बाबत बताया गया कि लक्ष्मीनिया टोला वार्ड नंबर 14 में गजेंन यादव के घर में देर शाम बिजली के शार्ट सर्किट से आग लगने से एक दुकान सहित चार घर पुरी तरह जल कर राख हो गया. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों ने घटनास्थल पर पहुंच कर आग बुझाने में जुट गए.

आरा में बाइक की ठोकर से स्कूली छात्रा की मौत, मचा कोहराम

आरा के सिकरहटा खूर्द में बुधवार को बाइक की टक्कर से छठी क्लास की एक स्कूली छात्रा की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. जानकारी के अनुसार मृतका कुरमुरी निवासी शिक्षक मो जाकिर हुसैन की 12 वर्षीय पुत्री नाहिद तबस्सुम थी. प्राप्त जानकारी के अनुसार नाहिद तबस्सुम की मां की मृत्यु हो जाने के बाद से अपने ननिहाल सिकरहटा थानाक्षेत्र के सिकरहटा खुर्द में रह कर पढ़ाई करती थी. पिता मो जाकिर पीरो के स्कूल में शिक्षक की नौकरी करते हैं.

हाजीपुर में प्रोपर्टी डीलर की गोली मार कर हत्या 

हाजीपुर नगर थाना के त्रिमूर्ति चौक के समीप बुधवार को प्रोपर्टी डीलर व ऑटो स्टैंड संचालक की गोली मार कर हत्या कर दी गई है. नगर थाना के मुफ्ति मोहल्ला नखास चौक निवासी स्व विजय कुमार सिन्हा का पुत्र था मृतक रामप्रकाश.

औरंगाबाद में गला घोटकर विवाहिता की हत्या, एफआईआर दर्ज

औरंगाबाद में दहेज के लिए ससुराल वालों द्वारा विवाहिता की हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. घटना अंबा थाना क्षेत्र के बेलांई गांव की है. मृतका 20 वर्षीय पिंकी कुमारी गांव के राज किशोर भुइयां की पत्नी थी. मामले को लेकर मृतका की मौसी सरिता देवी ने प्राथमिकी दर्ज कराते हुए मृतका के ससुराल वालों पर दहेज को लेकर हत्या करने का आरोप लगाया है. थानाध्यक्ष रमेश कुमार सिंह ने बताया कि मृतका के पति को आरोपित बनाया गया है. मृतका की मौसी ने आवेदन में पुलिस को बताया कि वर्ष 2018 में पिंकी की शादी राजकिशोर के साथ हुई थी. शादी के कुछ दिन बाद तक तो सब कुछ ठीक-ठाक चला. इसके बाद ससुराल वाले दहेज के लिए उस पर दबाव बनाने लगे. दहेज की राशि नहीं देने पर वे लोग अक्सर उसके साथ मारपीट करते थे. बुधवार को गला दबाकर उसकी हत्या कर दी.

विपक्षी नेता सत्ता पाने की कोशिश में, हम सेवा करने के लिए सत्ता में - स्मृति ईरानी

पटना पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि विपक्षी नेता सत्ता पाने में लगे हैं और हम सेवा करने के लिए सत्ता में हैं. उन्होंने कहा कि मोदी जी सोने का चम्मच लेकर पैदा नहीं हुए हैं, इसीलिए उन्होंने महिलाओं के बारे में सोचा है, हर घर में शौचालय बनवाया है, जनधन योजना चलायी है.

हिट एंड रन कानून को लेकर सीवान में चक्का जाम, ड्राइवरों ने किया हंगामा

सीवान में हिट एंड रन कानून को लेकर ड्राइवरों ने जमकर हंगामा किया है. निजी एंबुलेंस ड्राइवर और ट्रक ड्राइवर ने सीवान पटना मुख्य हाइवे को जाम कर दिया हैं. हाइवे पर आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है. प्रदर्शन कर रहे ड्राइवर नए कानून को पूरी तरह से खत्म करने की मांग कर रहे हैं. फिलहाल हिट एंड रन कानून को स्थगित कर दिया गया है. लेकिन ड्राइवरों को डर सता रहा है कि सरकार इसे पूरी तरह से खत्म नहीं की है और कभी भी इसे लागू कर सकती है.

गोपालगंज में जमीन के विवाद में दो पक्षों में चले लाठी-डंडे, 11 लोग जख्मी

गोपालगंज के मांझा थाना क्षेत्र धोबवलिया गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई, इस दौरान दोनों पक्ष से 11 लोग घायल हो गये. सभी घायलों को मांझा सीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. यहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने घायलों की हालत गंभीर देखकर सदर अस्पताल रेफर कर दिया. पुलिस मामले की जांच कर कार्रवाई करने में जुट गयी है.

औरंगाबाद में 27 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ बाइक जब्त, धंधेबाज गिरफ्तार

औरंगाबाबद जिले की कासमा थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर खैरा फिरोज मोड़ के समीप से 27.59 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ बाइक जब्त किया है. इस क्रम में शराब धंधेबाज नगर थाना क्षेत्र के नावाडीह वार्ड नंबर 20 निवासी कृष्णा चौधरी के पुत्र अनिल चौधरी को गिरफ्तार किया गया. थानाध्यक्ष मनेश कुमार ने बताया कि छापेमारी के दौरान 71 बोतल यानी 27.59 लीटर शराब जब्त किया गया है. प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की गयी.

गया में शराब बेचने के आरोप में महिला समेत दो को भेजा गया जेल

गया जिले की गुरुआ पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर अलग अलग जगहों में छापेमारी कर दो शराब बेचने के आरोपी को गिरफ्तार किया है. दोनों के विरुद्ध अबैध शराब का मामला दर्ज है. दोनों को जांच पड़ताल के बाद बुधवार को जेल भेज दिया गया.

गया में भीम आर्मी का प्रदर्शन, पुलिस ने चटकाई लाठियां

गया में भीम आर्मी ने प्रदर्शन किया है. इसके बाद पुलिस ने लाठियां चटकाई है. भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस की ओर से कार्रवाई की गई है. भीड़ में लोग जमकर नारेबाजी कर रहे थे. इस दौरान अफरा- तफरी का माहौल हो गया था.

गोपालगंज में मानव तस्करी रोकने के लिए एएचटीयू का गठन

गोविंद, गोपालगंज. मानव तस्करी रोकने के लिए एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (एएचटीयू) का गठन किया गया है. एसपी स्वर्ण प्रभात ने टीम का गठन कर एएचटीयू का जागरूकता वीडियो भी लांच किया है. दरअसल पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर प्रत्येक जिले में एक- एक एएचटीयू टीम का गठन किया जा रहा है, जिसका कार्यक्षेत्र जिले का संपूर्ण क्षेत्र होगा. इसी कड़ी में आज गोपालगंज में एएचटीयू का गठन किया गया है. एसपी ने कहा कि गोपालगंज में ऑकेस्ट्रा का अधिक प्रचलन है. ऑकेस्ट्रा के लिए नेपाल और पश्चिम बंगाल की लड़कियों को लाकर उनकी इच्छा के विरुद्ध काम कराने की शिकायतें आतीं रहती है. यह टीम ऐसे अवैध मानव व्यापार से संबंधित मामले पर कार्रवाई करेगी. साथ ही अवैध मानव व्यापार की रोकथाम, रक्षा एवं अभियोजन के संधारण तथा अपराध एवं अपराधियों/ गिरोहों से संबंधित गतिविधियों पर नजर रखेगी.

नीलगाय ने स्कूटी पर लगाई छलांग

गोपालगंज. NH- 531 पर नीलगाय ने स्कूटी पर छलांग लगा दी. इस कारण स्कूटी चला रहे पिता की मौत हो गई. जबकि, बेटी गंभीर रूप से घायल है. इसका इलाज जारी है.

सामूहिक दुष्कर्म कांड के बाद लोगों ने किया सड़क जाम, अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग

पटना के फुलवारीशरीफ में सामूहिक दुष्कर्म कांड के बाद लोगों ने सड़क जाम किया है और यह अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे है. स्थानीय लोग आक्रोशित है.

गोपालगंज में नीलगाय ने स्कूटी पर लगाई छलांग, स्कूटी चला रहे पिता की मौत, बेटी घायल

गोपालगंज में नीलगाय ने स्कूटी पर छलांग लगा दी. इसके बाद स्कूटी चला रहे पिता की मौत हो गई. वहीं, बेटी घायल है. यह घटना NH-531 की है.

मुंगेर में डॉक्टर से रंगदारी की मांग, पुलिस ने पांच बदमाशों को किया गिरफ्तार

मुंगेर में डॉक्टर से लाखों की रंगदारी की मांग की गई है. इसके बाद पुलिस ने पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है. डॉक्टर संजीव कुमार पूरबसराय थाना क्षेत्र के दिलाबरपुर रोड के पास थे. इसी दौरान अपराधियों ने इन्हें परेशान करना शुरु कर दिया था.

आज से जेपी गंगा से बसों का परिचालन, बांकीपुर बस स्टैंड नहीं जाएगी बस

आज से जेपी गंगा से बसों का परिचालन हो रहा है. बांकीपुर बस स्टैंड बस नहीं जाएगी. ऐसा करने से लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी. लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया है.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का आज बिहार दौरा, तीन बजे पहुंचेगी पटना

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का आज बिहार दौरा है. वह तीन बजे पटना पहुंचेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बिहार दौरे से पहले वह यहां आ रही है. पीएम के आने से पहले भाजपा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है.

गोपालगंज में कड़ाके की ठंड जारी, रिक्शा चालकों की बढ़ी परेशानी

गोपालगंज में कड़ाके की ठंड जारी है. इस कारण रिक्शा चालकों की परेशानी बढ़ चुकी है. पछुआ हवा के कारण ठंड बढ़ चुकी है. वहीं, डाक्टरों ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है.

पश्चिम चंपारण मे सड़क हादसा, ऑटो व बाइक में टक्कर, चार लोग घायल

पश्चिम चंपारण मे सड़क हादसा हुआ है. इस दुर्घटना में चार लोग घायल है. नरकटियागंज में सड़क हादसा हुआ है. यहां टेंपो और बाइक में टक्कर हुई है.

छपरा में वैन में अचानक लगी आग, टला बड़ा हादसा

छपरा में सड़क पर खड़ी स्कूल वैन में अचानक आग लग गई. वाहन में इस दौरान कोई मौजूद नहीं था. इस कारण बड़ा हादसा टल गया है. घटना छपरा- मुजफ्फरपुर एनएच 722 पर भेल्दी थाना क्षेत्र के सोनहों चौक के पास की है.

पटना के 30 इलाकों में मेंटेनेंस के कारण बिजली रहेगी गुल

पटना के 30 इलाकों में मेंटेनेंस के कारण बिजली गुल रहेगी. आरडीएसएस प्रोजेक्ट के तहत मेंटनेंस कार्य को लेकर बिजली गुल रहेगी. पटेल नगर में 11 बजे से तीन बजे तक बिजली नहीं रहेगी. कई इलाकों में दोहपर के 12 बजे से चार बजे तक बिजली नहीं होगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें