22.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeलाइफ & स्टाइलट्रैवलNational Tourism Day 2024: नेशनल टूरिज्म डे की छुट्टी पर घूम सकते हैं ये शानदार जगहें, यहां देखें लिस्ट

National Tourism Day 2024: नेशनल टूरिज्म डे की छुट्टी पर घूम सकते हैं ये शानदार जगहें, यहां देखें लिस्ट

National Tourism Day: नेशनल टूरिज्म डे हर साल 25 जनवरी को मनाया जाता है. इस खास मौके पर अगर आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको इस आर्टिकल में कुछ जगहों के बारे में जानकारी देंगे. जिसकी मदद से आप आराम से ट्रिप की प्लानिंग कर सकें.

Undefined
National tourism day 2024: नेशनल टूरिज्म डे की छुट्टी पर घूम सकते हैं ये शानदार जगहें, यहां देखें लिस्ट 7

National Tourism Day: नेशनल टूरिज्म डे हर साल 25 जनवरी को मनाया जाता है. इसकी शुरुआत भारत में 1948 को हुई थी. ताकि देश में पर्यटन को बढ़ावा दिया जा सके. इस खास मौके पर अगर आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको इस आर्टिकल में कुछ जगहों के बारे में जानकारी देंगे. जिसकी मदद से आप आराम से ट्रिप की प्लानिंग कर सकें.

Undefined
National tourism day 2024: नेशनल टूरिज्म डे की छुट्टी पर घूम सकते हैं ये शानदार जगहें, यहां देखें लिस्ट 8
सिक्किम

नेशनल टूरिज्म डे सेलिब्रेट करने के लिए आप अपने दोस्तों के साथ सिक्किम जाना का प्लान बना सकते हैं. यह बेहद शांत और सुंदर राज्य है. यहां घूमने के लिए गंगटोक, त्सोमो झील, पेलिंग और गुरुडोंगमार झील आदि है. इस समय यह जगह पूरी तरह से बर्फ से ढका रहता है.

Also Read: अंडमान एंड निकोबार घूमने कब जाएं, जब भी करें विजिट तो इन खूबसूरत जगहों पर जाना न भूलें
Undefined
National tourism day 2024: नेशनल टूरिज्म डे की छुट्टी पर घूम सकते हैं ये शानदार जगहें, यहां देखें लिस्ट 9
झारखंड

आप अगर बिहार या फिर झारखंड के रहने वाले हैं और नेशनल टूरिज्म डे के मौके पर अपनी फैमिली के साथ कहीं घूमने की सोच रहे हैं तो देवघर, जमशेदपुर, घाटशिला, हजारीबाग, पतरातु वैली, नेतरहाट, बेतला नेशनल पार्क और दसम फॉल्स जा सकते हैं.

Undefined
National tourism day 2024: नेशनल टूरिज्म डे की छुट्टी पर घूम सकते हैं ये शानदार जगहें, यहां देखें लिस्ट 10
दार्जिलिंग

दोस्तों और परिवार के साथ नेशनल टूरिज्म डे पर मिली छुट्टी के दिन आप दार्जिलिंग जाने का भी प्लान बना सकते हैं. यहां आप कम बजट में आराम से घूम सकते हैं. दार्जिलिंग में घूमने के लिए टाइगर हिल, रॉक गार्डन, बतासिया लूप और हैप्पी विला है जहां आप प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद ले सकते हैं.

Also Read: ये हैं सिक्किम में घूमने की बेस्ट जगहें
Undefined
National tourism day 2024: नेशनल टूरिज्म डे की छुट्टी पर घूम सकते हैं ये शानदार जगहें, यहां देखें लिस्ट 11
गोवा

अगर आप सोलो ट्रिप पर जाना चाहते हैं तो गोवा विजिट कर सकते हैं. यहां आप खुलकर मौज-मस्ती कर सकते हैं. गोवा के रौनक भरे कलंगुट, बागा, अंजुना, केंडोलिम, मीरामार जैसे समुद्र तटों पर जमकर पार्टी होती है. जिसमें आप शामिल भी हो सकते हैं.

Undefined
National tourism day 2024: नेशनल टूरिज्म डे की छुट्टी पर घूम सकते हैं ये शानदार जगहें, यहां देखें लिस्ट 12
केरल

प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद लेना है तो आप केरल विजिट कर सकते हैं. यहां आपको देखने के लिए मसालों का बगीचा मिल जाएंगे. मुन्नार से लेकर अल्लेप्पी, कोच्चि, वायनाड और त्रिशूर एक बेहद सुंदर और शांत जगहें हैं. सुबह से लेकर रात कर इन जगहों पर पर्यटकों की भीड़ उमड़ती है.

Also Read: PHOTOS: क्या लक्षद्वीप में शराब है बैन? जानें पर्यटकों के लिए नियम क्या है?
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें