17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Happy New Year 2024: लखनऊ की इन पार्कों में सेलिब्रेट करें अपना नया साल, सैलानियों की उमड़ती है भीड़

New Year 2024 In Lucknow: यूपी की राजधानी लखनऊ में नए साल के मौके पर कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको इस आर्टिकल के जरिए बताएंगे लखनऊ के फेमस पार्क के बारे में, जहां आप अपने दोस्तों और फैमिली के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं.

New Year 2024 In Lucknow: नया साल 2024 के आगमन में अब कुछ ही समय बचा है. कुछ लोग अपने नजदीकी मॉल, पार्क और क्लब में जाकर पार्टी करना पसंद करते हैं. अगर आप लखनऊ में हैं और नए साल के मौके पर कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको इस आर्टिकल के जरिए बताएंगे लखनऊ के फेमस पार्क के बारे में, जहां आप अपने दोस्तों और फैमिली के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं.

लखनऊ के फेमस पार्क

  • लोहिया पार्क

  • कुकरैल

  • जनेश्वर मिश्र पार्क

  • गोमती रिवर फ्रंट

  • बेगम हज़रत महल पार्क

  • मूसा बाग

  • डॉ. अंबेडकर पार्क

लोहिया पार्क

लखनऊ में न्यू ईयर के लिए बेस्ट पार्क लोहिया है. दरअसल डॉ. राम मनोहर लोहिया पार्क, लखनऊ का एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है. यह पार्क 76 एकड़ में फैला है. नए साल के मौके पर यहां सबसे अधिक लोगों की भीड़ उमड़ती है. यह पार्क सप्ताह के सातों दिन सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक खुला रहता है.

कुकरैल

नए साल के मौके पर आप लखनऊ के कुकरैल पार्क घूमने जा सकते हैं. यह जगह फैमिली के लिए सबसे बेस्ट है. यहां आपको मगरमच्छ, घड़ियाल और कछुए देखे को मिल जाएगा. रहते हैं. यहां एक चिल्ड्रन पार्क, कैफ़ेटेरिया, और रेस्ट हाउस भी है.

Also Read: Lucknow Famous Sweets: ये हैं लखनऊ की फेमस मिठाई, जा रहे हैं घूमने तो स्वाद लेना न भूलें
जनेश्वर मिश्र पार्क

नए साल के मौके पर आप लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क घूमने के लिए जा सकते हैं. वैसे जनेश्वर मिश्र पार्क एशिया का सबसे बड़ा पार्क है. जो लखनऊ के गोमतीनगर एक्सटेंशन में स्थित है. यह पार्क करीब 376 एकड़ में फैला हुआ है. जनेश्वर मिश्र पार्क में लोग दूर-दूर से घूमने के लिए आते हैं. यहां आपको विभिन्न पक्षी, मछलियों से लेकर अनोखे तरह के फूलों की कई वैराइटी देखने को मिल जाएगा.

गोमती रिवर फ्रंट

लखनऊ के फेमस पार्क में से एक गोमती रिवर फ्रंट पार्क है. यहां हर रोज सुबह से लेकर रात 10 बजे तक लोगों की चहलपहल रहती है. आप अगर लखनऊ में हैं तो न्यू ईयर के मौके पर गोमती रिवर फ्रंट जरूर घूमने जाएं.

Also Read: Bangalore में घूमने के लिए ये हैं 10 बेस्ट जगहें, इस वीकेंड आप भी बना सकते हैं प्लान
बेगम हज़रत महल पार्क

लखनऊ के मशहूर पार्क बेगम हजरत महल पार्क है. यहां पर आप नए साल के मौके पर घूमने का प्लान बना सकते हैं. बेगम हज़रत महल पार्क, अवध की रानी बेगम हज़रत महल की याद में बनाया गया था. न्यू ईयर के मौके पर यहां सबसे अधिक पर्यटक नजर आ जाएंगे.

मूसा बाग

न्यू ईयर 2024 के दिन आप मूसा बाग घूमने का प्लान बना सकते हैं. यह एक खूबसूरत इमारत है. यहां आप फ्री में घूम सकते हैं. यहां आपको मच्छी भवन से लेकर पंच महल, आसफी मस्जिद, आलमगीर मस्जिद, सुनेहरा बुर्ज, बड़ा इमामबाड़ा, पक्का पुल (पत्थर का पुल) और दौलत खाना देखने को मिल जाएंगे.

Also Read: Indian Railways: आईआरसीटीसी फरवरी में करा रहा केरल का टूर, आप भी बना लें घूमने का प्लान, जानें पूरी डिटेल
डॉ. अंबेडकर पार्क

नए साल के दिन लखनऊ के गोमती नगर में स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर पार्क आप घूमने के लिए जा सकते हैं. यह पार्क डॉ. बीआर अंबेडकर को समर्पित है. इस पार्क का निर्माण साल 2008 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती ने कराया था. इस पार्क में करीब 40 हाथियों की मूर्तियां हैं. यह पार्क रोज़ाना सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक खुला रहता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें