1. home Home
  2. life and style
  3. makeup you can use lipstick in multiple ways in makeup know how tvi

मेकअप में Multiple तरीके से कर सकते हैं लिपस्टिक का इस्तेमाल, जानें

मेकअप करने के सामनों की लिस्ट में एक जो सबसे जरूरी चीज होती है वह है लिपस्टिक. लिपस्टिक एक ऐसी चीज है जिसे सभी महिलाएं अपने बैग में जरूर रखती हैं. लेकिन क्या आप जानती हैं कि लिपस्टिक का इस्तेमाल मेकअप में कई अलग-अलग तरीके से किया जा सकता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Multiple use of lipstick
Multiple use of lipstick
Instagram

मेकअप में लिपस्टिक का उपयोग कई तरह से कर सकती हैं. इसके लिए आपको अपने मेकअप बॉक्स में बस कुछ कॉमन कलर जैसे पिंक, पर्पल, ब्राउन जैसे रंगों के लिपस्टिक चाहिए. इन कलर की लिपस्टिक होने भर से ही मेकअप करने के दौरान कई चीजों की कमी आपको महसूस तक नहीं होगी. जानें कैसे...

Blusher : ब्लशर का उपयोग गालों पर सेब के जैसी लाली पाने के लिए किया जाता है. अगर आपके पास ब्लशर नहीं है तो आप अपनी लिपस्टिक के गुलाबी या लाल रंग का शेड लेकर आप अपने गालों पर वही इफेक्ट डाल सकती हैं. अपनी उंगलियों का उपयोग करके अपने गालों पर लिपस्टिक के एक हिस्से को ब्लश इफेक्ट के लिए थोड़ा-थोड़ा करके लगाएं और आगे बढ़ाते हुए ब्लेंड करते रहें. आप पर्पल लिपस्टिक को ब्लश के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं, यह ब्लश को काफी न्यूट्रल इफेक्ट देती है और विभिन्न त्वचा के रंगों के लिए काफी अनुकूल है.

Bronzer : ब्रोंजर का उपयोग फेस को स्ट्रक्चर करने में होता है. कंटूर और ब्रोंजिंग जोड़ने से एक संकरा चेहरा और स्ट्रक्चर्ड बोन संरचना का भ्रम पैदा होता है. यदि आपके लिपस्टिक संग्रह में डार्क ब्राउन कलर है तो आप बिना ब्रोंजर के अपने फेस को स्ट्रक्चर्ड दिखाने में इसका उपयोग कर सकते हैं. ब्लश की तरह, अपनी उंगलियों का उपयोग करके अपनी समोच्च रेखाओं पर थोड़ा सा लगाएं और ब्रश का उपयोग करके या बेहतर मिश्रण के लिए इसे अच्छी तरह से मिलाएं. ब्रोंज़र मुख्य रूप से निचले चीकबोन्स, जॉलाइन, माथे और नाक पर लगाया जाता है. आप उन क्षेत्रों को जोड़ सकते हैं जो आपको लगता है कि आवश्यक हैं क्योंकि मेकअप में कोई निश्चित नियम नहीं हैं.

Eyeshadow : हम में से कई लोगों के लिए लिपस्टिक का आईशैडो के रूप में उपयोग करना एक सामान्य हैक है. हमेशा की तरह पलकों पर लिपस्टिक लगा कर, इसे पार स्वाइप करें और बाद में इसे अपनी उंगली से थपथपाएं. क्रीम बेस सेट करने के लिए, आप एक translucent powder का उपयोग कर सकते हैं और टॉप पर अधिक रंगों के साथ खेल सकते हैं.

Corrector : रंग सुधारक लिपस्टिक के समान ही होते हैं लेकिन फॉर्मूलेशन और पिग्मेंटेशन अलग होते हैं. आप आमतौर पर लिपस्टिक का उपयोग तब कर सकते हैं जब आप अपने आई बैग के नीचे एक करेक्टर का उपयोग करना चाहते हैं.

Eyeliner : ग्राफिक आईलाइनर एक ट्रेंडी मेकअप कॉन्सेप्ट है और हम सभी सोच रहे हैं कि इससे कैसे निपटा जाए. आईशैडो, पाउडर फॉर्मूलेशन से अधिक होने के कारण, आईलाइनर के रूप में लगाने पर उस पर रंजकता नहीं होती है, इसलिए हमने इसके बजाय लिपस्टिक का उपयोग किया. एक लाइनर ब्रश लें इसे सामान्य लाइनर या आकार के रूप में उपयोग करें जैसा आप चाहते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें