1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. tiger shroff trainer revealed actor fitness routine he takes training 12 hours a day bud

टाइगर श्रॉफ कितने घंटे करते हैं ट्रेनिंग? ट्रेनर का जवाब सुन हैरान रह जाएंगे आप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
tiger shroff
tiger shroff
instagram

Tiger Shroff fitness routine : एक्टर टाइगर श्रॉफ दमदार एक्टिंग और डांस के अलावा अपनी फिटनेस को लेकर जाने जाते हैं. वो घंटों वर्कआउट करते हैं और अपनी फिटनेस का खासा ख्याल रखते हैं. लेकिन यह जितना दिखता है उतना आसान नहीं है, क्योंकि अभिनेता एक्शन से ले कर डांस, मार्शल आर्ट, फिटनेस, सिंगिंग और अभिनय तक अपनी हर चीज़ में कुशलता बनाये रखने के लिए हर दिन कड़ी मेहनत करते हैं.

टाइगर श्रॉफ के ट्रेनर राजेंद्र ढोले बताते है," अगर वो शूटिंग नहीं कर रहे है, तो फिर वह या तो वेट उठा रहे है या किक या अपना जिम्नास्टिक कर रहे होते हैं. वह मूलरूप से हर दिन 12 घंटे का समय किसी न किसी कौशल के प्रशिक्षण में बिताते है, चाहे वो डांस हो या किक या फिर वेट लिफ्टिंग. जब शूट पर कोई जिम नहीं होता है तो हम बॉडीवेट ट्रेनिंग पर ध्यान केंद्रित करते हैं और मुख्य फोकस हमेशा डाइट पर होता है."

यंग एक्टर अक्सर हमें जिम में अपने कठिन प्रशिक्षण के बारे में अपने सोशल मीडिया पर साझा करते रहते है, चाहे वह मुक्केबाजी करना हो, वर्कआउट करना हो या फिर मार्शल आर्ट करना, वह हमेशा इन सब पर अपना ध्यान केंद्रित रखते हैं. टाइगर बॉलीवुड में एकमात्र अभिनेता हैं जिन्होंने डांस, फिटनेस और सिंगिंग के क्षेत्र में महारत हासिल की है, क्योंकि वह अपने किसी भी खेल में शीर्ष पर रहने के लिए हर रोज कड़ी मेहनत करते हैं.

कई फ्रैंचाइज़ी फिल्मों के साथ, टाइगर अपने एक्शन और स्टंट के साथ दर्शकों के बीच दस्तक देने के लिए तैयार हैं. वह फिलहाल हीरोपंती 2, बागी 4 और गणपत जैसी एक्शन-ड्रामा फिल्मों पर काम कर रहे हैं. वो इन आगामी प्रोजेक्ट्स में अपने एक्शन के साथ एक बार फिर से हम सभी का दिल जीतने के लिए तैयार है.

बता दें कि, टाइगर श्रॉफ का हाल ही में नया गाना कैसेनोवा (Casanova) रिलीज हुआ था. बता दें कि टाइगर का ये दूसरा गाना हैं. इससे पहले उन्‍होंने अपना पहला सिंगल 'अनबिलिवेबल' रिलीज़ किया था, जिसमें उनका अंदाज और डांस देखकर लोगों ने उनकी खूब तारीफ किया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें