1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. sonu sood now sends up bihar 1000 migrants home via train

यूपी बिहार के हजारों प्रवासियों को सोनू सूद ने ट्रेन से भेजा घर, महाराष्‍ट्र सरकार का किया धन्‍यवाद

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
sonu sood
sonu sood
photo: instagram

अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) ने हजारों प्रवासी मजदूरों (migrants Labourers) को बस से उनके घर पहुंचाया है. सोशल मीडिया पर उनकी जमकर चर्चा हो रही है. लोग लगातार उनसे सोशल मीडिया पर मदद मांग रहे हैं और अभिनेता लगातार उनकी मदद कर रहे हैं. हाल ही उन्‍होंने केरल में फंसी 177 लड़कियों को भी एयरलिफ्ट कराया था और उन्हें भुवनेश्वर के लिए रवाना किया था. सोनू सूद अब कई ट्रेनों के माध्यम से बिहार और उत्तर प्रदेश के 1000 से अधिक प्रवासियों को भेजने के लिए आगे आए हैं.

स्‍पॉटब्‍वॉय की खबर के अनुसार, अभिनेता स्वयं प्रवासी परिवारों विदा करने के लिए थाने रेलवे स्टेशन पहुंचे थे. सोनू सूद ने प्रवासियों के लिए भोजन किट और सैनिटाइटर सहित बुनियादी आवश्यकताओं की व्यवस्था को सुनिश्चित किया, ताकि उनके लिए आरामदायक यात्रा हो सके. महाराष्ट्र सरकार के सहयोग से अभिनेता ने इन प्रवासी परिवारों को घर भेजने में मदद की.

रिपोर्ट के अनुसार, आज ठाणे स्टेशन से दो विशेष ट्रेनों के माध्यम से उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए रवाना हुए. अद्भुत बात है कि पूरे भारत के प्रवासी सोशल मीडिया और अपनी नई लॉन्च की गई हेल्पलाइन के माध्यम से सोनू से मदद मांग रहे हैं.

सोनू सूद ने एक बयान में कहा, “प्रवासियों की यात्रा के साथ आज ठाणे से उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए ट्रेनें रवाना हुईं. हमने अपने सभी यात्रियों के लिए भोजन किट और सैनिटाइटर की व्यवस्था की है. मैं महाराष्ट्र सरकार को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं. वे असली नायक हैं जो कोविड-19 से लड़ रहे हैं बहादुरी से.'

सोनू सूद और उनकी दोस्त नीति गोयल की #GharBhejo पहल के तहत कई भारतीयों के लिए एक जीवन रक्षक के रूप में सामने आए हैं. अभिनेता को महाराष्ट्र के राज्यपाल, पंजाब के राज्यपाल, ओडिशा के मुख्‍यमंत्री, पंजाब के मुख्‍यमंत्री,, शीर्ष राजनीतिक नेताओं और फिल्म बिरादरी के कई लोगों ने उनके प्रयासों के लिए सराहना मिली है.

फिल्मों में खतरनाक विलेन का किरदार निभाने वाले सोनू सूद इन दिनों पलायन कर रहे मजदूरों और छात्रों के लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं. अभिनेता इन दिनों उन हजारों श्रमिकों को घर भेजने का बीड़ा उठाएं हैं, जिनके पास साधन या मौद्रिक सहायता नहीं है. सोनू ने श्रमिकों के लिए बसों का इंतजाम किया जिसके जरीए कर्नाटक, यूपी, झारखंड और बिहार के लोगों को घर तक पहुंचाने में मदद मिली.

posted by: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें