1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. bollywood film financier yusuf lakdawala passed away arrested by ed in a land grabbing case dvy

Yusuf Lakdawala Death: बॉलीवुड फिल्म फाइनेंसर युसूफ लकड़ावाला का निधन, जमीन हड़पने के मामले में जेल में थे बंद

बॉलीवुड के फाइनेंसर युसूफ लकड़ावाला का निधन हो गया और फिलहाल मौत के कारणों के बारे में कुछ पता नहीं चला है. जमीन हड़पने के मामले में ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
युसूफ लकड़ावाला का निधन
युसूफ लकड़ावाला का निधन
twitter

Yusuf Lakdawala death: प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए गए बॉलीवुड के फाइनेंसर युसूफ लकड़ावाला का निधन हो गया. युसूफ मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद थे और उनकी उम्र 76 साल थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, युसूफ को 6 सितंबर को जेल के अस्पताल में एडमिट कराया गया था और वो कैंसर से पीड़ित थे. हालांकि उनकी मौत कैसे हुई इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

जमीन हड़पने के एक मामले में ईडी द्वारा युसूफ लकड़ावाला को गिरफ्तार किया गया था. एएनआई के मुताबिक, जमीन हड़पने के मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद आर्थर रोड जेल में बंद बिल्डर और फिल्म फाइनेंसर यूसुफ लकड़ावाला का निधन हो गया. उनके पार्थिव शरीर को जेजे अस्पताल लाया गया. मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. बता दें कि उनका नाम मुंबई के नामी बिल्डर्स में आता था.

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, पश्चिमी मुंबई के जेल डीआईजी योगेश देसाई ने बताया कि, युसूफ लकड़ावाला कैंसर से पीड़ित से पीड़ित थे. उन्हें 6 सितंबर को जेल अस्पताल में रखा गया था. बुधवार की सुबह उन्हें जेल के डॉक्टरों ने जेजे अस्पताल रेफर कर दिया क्योंकि उनकी हालत बिगड़ गई थी. गुरुवार दोपहर जेजे अस्पताल के डॉक्टरों ने हमें उनकी मौत के बारे में सूचित किया. किसी तरह की गड़बड़ी की सूचना नहीं है."

युसूफ लकड़ावाला को मई 2021 में ईडी द्वारा भूमि संबंधी एक मामले में गिरफ्तार किया गया था. दरअसल, युसूफ को ईडी ने हैदराबाद के नवाब रहे हिमायत नवाज जंग बहादुर की खंडाला स्थित जमीन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के केस में अरेस्ट किया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें