1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bhojpuri
  4. nirahua added hindustani to his name due to karisma kapoor he got punishment slt

बी-टाउन की इस हसीना के चलते निरहुआ ने अपने नाम में जोड़ा था हिंदुस्तानी, जानें पूरा किस्सा

भोजपुरी एक्टर दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने अपने नाम के आगे हिन्दुस्तानी यूं ही नहीं लगाया है. उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक हसीना की फिल्म से प्रभावित होकर यह काम किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिनेश लाल यादव ऊर्फ निरहुआ
दिनेश लाल यादव ऊर्फ निरहुआ
Prabhat Khabar

भोजपुरी एक्टर दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. वह भोजपूरी इंडस्ट्री का चमकता हुआ सितारा है. उनकी हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट होती है. उनकी और आम्रपाली दूबे की जोड़ी दर्शकों को खूब एंटरटेन करती है. निरहुआ की सोशल मीडिया पर खूब ज्यादा फैन फॉलोइंग है. ऐसे में क्या आपको पता है कि निरहुआ ने अपने नाम में हिंदुस्तानी शब्द क्यों लगाया.

इस हसीना के ते जबड़े फैन

यूं तो निरहुआ की सोशल मीडिया पर तगड़ी फैन-फौलोइंग है, लेकिन सुपरस्टॉर बॉलीवुड की एक हसीना के जबड़े फैन है. उनके चलते ही अभिनेता ने अपने नाम में हिन्दुस्तानी लगाया था. ये हसीना और कोई नहीं बल्कि करिश्मा कपूर है. दरअसल दिनेश लाल यादव बचपन से करिश्मा कपूर के फैन रहे हैं. उन्होंने अपने कई इंटरव्यू में भी इसका जिक्र किया है.

निरहुआ को मिली थी सजा

निरहुआ ने एक बार एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें बचपन से करिश्मा कपूर काफी पसंद थी. उनकी हर फिल्म उन्हें काफी अच्छी लगती थी. ऐसे में करिश्मा और आमिर खान की फिल्म राजा हिंदुस्तानी उन्हें काफी अच्छी लगी थी. जिसके बाद उन्होंने अपने नाम के आगे हिंदुस्तानी जोड़ लिया. यह फिल्म अभिनेता झूठ बोलकर देखने गए थे और जब वह ड्यूटी पर वापस लौटे तो उन्हें इसकी सजा भी मिली.

निरहुआ नाम के पीछे का राज

आपको बता दें कि दिनेश लाल यादव का नाम निरहुआ कैसे हुआ, इसके पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शुरुआती समय में उनका एक एलबम आया था, जिसका नाम था 'निरहुआ नाम है.' जिसके बाद लोगों को लगने लगा कि उनका रियल नाम निरहुआ ही है और इसके बाद से सब उन्हें इसी नाम से पुकारने लगे.

इन फिल्मों में किया है काम

निरहुआ ने साल 2006 में अपनी एक्टिंग की शुरुआत की, लेकिन उन्हें पहचान 'चलत मुसाफिर मोह लियो रे' मिली. इस फिल्म से उन्हें दर्शक पहचाने लगे. इसके बाद 'निरहुआ रिक्शा वाला', निरहुआ हिंदुस्तानी, पटना से पाकिस्तान, प्रतिज्ञा, परिवार, लागल रहो ए राजा जी जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.

Posted By Ashish Lata

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें