1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up vidhansabha chunav 2022 get live updates and breaking news from bjp sp congress bsp candidate list nrj

UP Chunav 2022: विनय शाक्य मामले में आया मोड़, बेटी ने बीजेपी के पक्ष में दिया बयान

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Chunav 2022 Live Updates
UP Chunav 2022 Live Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

UP Chunav 2022 Live Updates: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों के ऐलान हो चुका है. सपा, भाजपा, कांग्रेस और बसपा सहित सभी राजनीतिक दल टिकट वितरण यानी कैंडीडेट्स की लिस्ट फाइनल करने की जुगत में हैं. ऐसी ही रोचक अपडेट्स के लिए बने रहिए 'प्रभात खबर' के साथ...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

विनय शाक्य मामले में बेटी ने बीजेपी के पक्ष में दिया बयान

बीजेपी विधायक विनय शाक्य मामले में नया मोड़ आया है. बेटी रिया शाक्य ने बीजेपी के पक्ष में बयान दिया है. उनका कहना है कि मेरे चाचा देवेश शाक्य ने मंगलवार को मेरे पिताजी को जबरन घर से उठाकर सपा में शामिल करने के लिए लखनऊ ले गए. हम भाजपाई है और पार्टी के साथ मजबूती से खड़े हैं. उस दौर में जब किसी ने हमारी मदद नहीं की तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हमारी मदद की और पिताजी का इलाज कराया. आज चंद लोग हमारे समाज के नेता बनने के नाम पर अपनी राजनीति चमका रहे हैं और फिर से वही गुंडई पर आ गए हैं. ये लोग मेरा भी अपहरण करने का प्रयास कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी बुधवार को भी रहेंगे दिल्ली

सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को भी दिल्ली में रहेंगे. टिकटों के बंटवारे को लेकर मैराथन बैठक में शामिल होंगे. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी दिल्ली में मौजूद रहेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान- अभी ज्वाइन नहीं की सपा

कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा से तो इस्तीफा दे दिया है मगर उन्होंने अभी समाजवादी पार्टी की सदस्यता नहीं ली है. इस्तीफा देने के बाद उन्होंने यह बयान मीडिया को दिया है. इस बीच उन्होंने यह भी कहा है कि भाजपा के कुछ नेताओं को अपने पर बड़ा दंभ है, उनका दंभ चुनाव में तोड़ दूंगा.

email
TwitterFacebookemailemail

सपा के पूर्व विधायक डॉ धर्मपाल सिंह बन सकते हैं भाजपाई

आगरा की एत्मादपुर विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक डॉक्टर धर्मपाल सिंह के भाजपा में जाने की खबर आ रही है. उनके करीबियों की ओर से कहा जा रहा है कि वे बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. उन्हें एत्मादपुर विधानसभा से वर्तमान बीजेपी विधायक राम प्रताप सिंह चौहान की जगह पार्टी स्थान देने की खबर है. हालांकि, इस संबंध में कोई पुख्ता बयान जारी नहीं किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पिछले एक महीने में एक कैबिनेट मंत्री सहित 11 विधायकों ने छोड़ी पार्टी

पिछले एक महीने में भाजपा को उत्तर प्रदेश में 17 बड़े नेताओं ने पार्टी को अलविदा कहा है. इनमें एक कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य सहित 11 विधायकों नाम भी शामिल है. दरअसल, भाजपा में चुनाव में सीट के बंटवारे को लेकर कयास लगा जा रहे हैं कि वर्तमान में 140 विधायकों को टिकट नहीं दिया जाएगा. इसी कारण इस्तीफों की झड़ी लगी हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा के 11-12 मंत्री व विधायकों के देर-सबेर इस्तीफे का अंदेशा

यूपी BJP में मची भगदड़ को बीजेपी आलाकमान ने संज्ञान ले लिया है. नाराज मंत्रियों को मनाने की कोशिशें शुरू हो चुकी हैं. प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और संगठन महामंत्री को नाराज मंत्रियों से बात करने को कहा गया है. अंदेशा है कि 11-12 मंत्री एवं विधायकों के नाराज होने और देर-सबेर इस्तीफा देने की सूचना है.

email
TwitterFacebookemailemail

एनसीपी और सपा यूपी में मिलकर लड़ेंगे चुनाव : उमाशंकर

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा/NCP) भी मैदान में रहेगी. प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर यादव ने बताया कि सपा के साथ उनका गठबंधन हो चुका है. दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

सपा के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेगी NCP 

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा/NCP) भी मैदान में रहेगी. कुछ दिनों पहले ही महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राकांपा नेता नवाब मलिक ने मीडिया को बताया था कि राकांपा सभी विपक्षी पार्टियों और कांग्रेस को एक करने के लिए बातचीत कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी विधायक ब्रजेश प्रजापति ने भी दिया इस्तीफा

प्रदेश में कैबिनेट मिनिस्टर स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद भाजपा में इस्तीफे की झड़ी लग गई है. कुछ ही देर में कई विधायकों के इस्तीफा देने की बात सामने आ रही है. अब इसी क्रम में नया नाम जुड़ गया है बीजेपी विधायक ब्रजेश प्रजापति का.

email
TwitterFacebookemailemail

स्वामी प्रसाद के करीबी श्रम बोर्ड के सदस्य रजनीकांत मौर्य का इस्तीफा

प्रदेश में कैबिनेट मिनिस्टर स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद उनके करीबियों की तरफ से भी भाजपा को छोड़ने की खबरें बढ़ गई हैं. इस कड़ी में अब एक नया नाम जुड़ गया है स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी श्रम बोर्ड के सदस्य रजनीकांत मौर्य का. हालांकि, अब तक इनकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा को छोड़ने वाले विधायकों में सात और नाम पर चर्चा

प्रदेश की भाजपा सरकार में श्रम मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद भाजपा को छोड़ने वालों में कई नामों पर चर्चा हो रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा के सात और विधायक पार्टी को छोड़ सकते हैं. इन विधायकों में रोशन लाल वर्मा, भगवती सागर, बृजेश प्रजापति, ममतेश शाक्य, विनय शाक्य, धर्मेंद्र शाक्य और नीरज मौर्य का नाम चल रहा है. हालांकि, इन नामों पर अभी कुछ भी कन्फर्म नहीं हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे पर बोले डिप्टी सीएम केशव...

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मीडिया से कहा, 'आदरणीय स्वामी प्रसाद मौर्य जी ने किन कारणों से इस्तीफा दिया है, मैं नहीं जानता हूं. उनसे अपील है कि बैठकर बात करें. जल्दबाजी में लिये हुये फैसले अक्सर गलत साबित होते हैं .

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी में भाजपा से तीन और विधायकों ने दिया इस्तीफा

उत्तर प्रदेश में भाजपा को मंगलवार को झटके पर झटके लगे हैं. कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफ के बाद बिल्हौर से विधायक भगवती सिंह सागर, तिलहर विधानसभा से रोशन लाल वर्मा एवं बांदा से विधायक बृजेश प्रजापति ने इस्तीफा दे दिया है. टिकट के बंटवारे को लेकर मंथन कर रहे भाजपा नेताओं के फैसले पर भी इसका असर पड़ सकता है!

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी कैबिनेट में शामिल स्वामी प्रसाद मौर्य का इस्तीफा 

उत्तर प्रदेश की राजनीति में मंगलवार को बड़ी हलचल हुई है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि वह जल्द ही भाजपा का साथ छोड़कर सपा को ज्वॉइन कर सकते हैं. बता दें कि प्रदेश सरकार श्रम मंत्री का पदभार संभाले हुए थे. भाजपा से पहले स्वामी प्रसाद बसपा में थे.

email
TwitterFacebookemailemail

BSP: मायावती और सतीश चंद्र मिश्र नहीं लड़ेंगे चुनाव

BSP Mayawati: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर एक बड़ी खबर आई है. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा चुनाव नहीं लड़ेंगे. इस बारे में खुद बसपा के थिंकटैंक में शुमार सतीश चंद्र मिश्र ने मीडिया को जानकारी दी है. उन्होंने कहा है, 'मैं राज्यसभा के सदस्य हैं. कई प्रदेशों में चुनाव हो रहे हैं और बहन मायावती को चुनाव लड़वाना है. हम लोग चुनाव नहीं लड़ रहे हैं.'

email
TwitterFacebookemailemail

उम्मीदवारों पर भाजपा की दिल्ली में मैराथन बैठक शुरू

भाजपा की दिल्ली में मैराथन बैठक शुरू हो चुकी है. टिकट की आस लगाए कई उम्मीदवार अपने नाम पर मुहर लगने का अब बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. बीते सोमवार को ही इस संबंध में यूपी के भाजपा मुख्यालय में एक बड़ी बैठक का आयोजन किया गया था. इसमें करीब 58 भावी प्रत्याशियों के नामों की लिस्ट बनाई गई है. दिल्ली में हो रही केंद्रीय चुनाव समिति की इस बैठक में इन नामों सहित कई नेताओं के भविष्य को लेकर मंत्रणा का दौर शुरू हो चुका है.

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी यूपी प्रभारी राधामोहन सिंह कोरोना पॉजिटिव

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश के प्रभारी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह भी कोरोना वायरस की तीसरी लहर से संक्रमित हो गए हैं. राधा मोहन सिंह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. खास बात यह है कि सोमवार को भाजपा की टिकट वितरण के लिए की गई बैठक में वे भी शामिल हुए थे. इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ सहित प्रदेश के सभी बड़े नेता शामिल थे.

email
TwitterFacebookemailemail

चंद्रशेखर आजाद आज करेंगे बड़ी घोषणा

आजाद समाज पार्टी (ASP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद मंगलवार को यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर एक बड़ा फैसला करेंगे. वे आज मीडिया को बताएंगे कि इस चुनाव में वे अकेले ही मैदान में उतरेंगे या फिर किसी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन करने के बाद वे चुनावी बिगुल बजाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

IMC नेता मौलाना तौकीर रजा ने आयोग को लिखा पत्र

IMC नेता ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र.
IMC नेता ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र.
Social Media

चुनाव आयोग को पत्र लिखकर इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के नेता मौलाना तौकीर रजा ने एक गुजारिश की है. उन्होंने चुनाव आयोग को कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए टाल देने को कहा है. उन्होंने आयोग से चुनाव कराने के फैसले पर पुनर्विचार कर इसे स्थगित करने के लिए अपील की है. मौलाना तौकीर का राजनीतिक कॅरियर बरेली में है.

email
TwitterFacebookemailemail

आज सपा में शामिल हो सकते हैं इमरान मसूद

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव इमरान मसूद मंगलवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं. इस बार में उन्होंने दो दिन पहले ही जानकारी दे दी थी. बता दें कि इमरान मसूद कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में गिने जाते हैं. वे पहले भी सपा में थे. रानीतिक पंडित मानते हैं कि यदि आज उन्होंने सपा का दामन दोबारा थाम लिया तो सहारनपुर बेल्ट में कांग्रेस की पकड़ कम हो जाएगी. उन्होंने यह दावा किया है कि प्रदेश में सपा और भाजपा के बीच ही लड़ाई है.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा का डोर-टू-डोर कैम्पेन शुरू

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शुरू किया प्रदेश में डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार अभियान. इस अवसर पर उन्होंने मीडिया से कहा कि इस अभियान के तहत पार्टी कार्यकर्ता डोर-टू-डोर जाकर केंद्र और राज्य की नीतियों से लोगों को वाकिफ करा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा के 58 उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी मुहर!

प्रदेश में दस फरवरी को विधानसभा चुनाव 2022 का पहला चरण है. इस चरण को लेकर अब सभी पार्टियां अपने प्रत्याशियों के नामों को अंतिम रूप देने में जुटी हुई हैं. इसी कड़ी में बीजेपी की मंगलवार को दिल्ली में एक बड़ी बैठक होने जा रही है. इस बैठक में करीब 58 उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा. बीजेपी मुख्यालय पर सुबह 11 बजे बैठक होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें