1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 rai bareilly aditi singh resign from congress party rkt

UP Chunav 2022: अपने मजबूत गढ़ रायबरेली से कांग्रेस को बड़ा झटका, विधायक अदिति सिंह ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस को उसके मजबूत गढ़ रायबरेली से बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और विधायकी से इस्तीफा दे दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
अदिति सिंह पहले ही भाजपा का दामन थाम चुकी है
अदिति सिंह पहले ही भाजपा का दामन थाम चुकी है
सोशल मीडिया

UP Chunav 2022 : पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है पर उत्तर प्रदेश में मौसम का नहीं बल्कि चुनावी तूफान जारी है. उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सूबे की सियासी सरगर्मी तेजी से बढ़ रही है. चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी सियासी बिसात में दूसरों को फांसने में लगी हुईं हैं. उत्तर प्रदेश में आए दिन नेताओं के दल बदल का सिलसिला भी जारी है. वहीं आज कांग्रेस पार्टी को उसके मजबूत गढ़ रायबरेली में बड़ा झटका दिया है. कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और विधायकी से इस्तीफा दे दिया है.

अदिति सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के भेजे इस्तीफे में लिखा है, ''आपको अवगत कराना है कि मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं। कृपया स्वीकार करने का कष्ट करें. '' बता दें कि वह पहले ही वह पहले ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कैंप में शामिल हो चुकी थी. बता दें कि उत्तर प्रदेश की सियासत में बड़ा चेहरा अदिति सिंह बाहुबली विधायक रहे अखिलेश सिंह की बेटी हैं. अदिति सिंह के पति अंगद सिंह पंजाब के नवां शहर से कांग्रेस विधायक हैं.

अदिति सिंह के सियासी रसूख की बात करें तो वो बाहुबली विधायक रहे अखिलेश सिंह की बेटी हैं. अदिति सिंह रायबरेली सदर सीट से कांग्रेस के टिकट पर 90 हजार से ज्यादा वोटों से चुनाव जीती थी. इसके पहले 2017 में अदिति सिंह 29 साल की उम्र विधायक चुनी गईं. उनके पिता पांच बार विधायक रहे. सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के विरोध बावजूद अखिलेश सिंह चुनाव जीतने में सफल हुए. साल 2017 में मोदी लहर के बावजूद कांग्रेस से अदिति सिंह चुनाव जीतने में सफल हुई थीं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें