1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 ex cm akhilesh yadav addressing in bundelkhand during second phase voting day nrj

UP Election 2022: बुंदेलखंड में अखिलेश यादव का आरोप- बीजेपी सरकार में महोबा के किसानों ने की आत्महत्या

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बुंदेलखंड की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि महोबा के किसानों ने प्रदेश की भाजपा सरकार की अव्यवस्थाओं के चलते सबसे ज्यादा आत्महत्या की हैं. उन्होंने जनता से अपील की कि 2022 के चुनाव में वोट डालकर देश के संविधान को बचाने की कोशिश करें.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Chunav 2022: अखिलेश यादव
UP Chunav 2022: अखिलेश यादव
Twitter

Lucknow News: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण के मतदान के बीच सोमवार को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बुंदेलखंड की जनता को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड की जनता ने भाजपा को 2017 में बहुत वोट दिया. मगर बुंदेलखंड की जनता को क्या मिला? उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि महोबा के किसानों ने सबसे ज्यादा आत्महत्या इन्हीं की सरकार में की है.

'किसानों की आय दोगुनी करने का दिया झांसा' 

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बदायूं ने प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना लगते हुए कहा, ‘पंचायत चुनाव को याद कीजिए. इन लोगों ने वोट डालने गई महिलाओं के कपड़े तक फाड़ लिए थे. इस बार का चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है. बीजेपी को हराकर सपा की सरकार बनवाइए और संविधान को खत्म होने से बचाइए. उन्होंने तंज करते हुए पूूूछा कि इन लोगों ने 2017 में किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था. मगर आज किसानों की आय आधी हो चुकी है.

कोरोना महामारी की दिलाई याद

उन्होंने कहा कि कोरोना आया बहुत सारे लोग बीमार हो गए. सरकार दवाई का इंतजाम नहीं कर पाई. अस्पताल में बेड नहीं मिला. ऑक्सीजन नहीं मिला. जो सरकार लोगों की मदद नहीं कर पाई उसको हटाने का भी ये चुनाव है. सरकार किसानों को एमएसपी नहीं दे पाई. खाद नहीं दे पाई. जो सरकार किसानों को खाद और एमएसपी नहीं दे पाई वो किसानों के लिए खुशहाली कैसे लाएगी.

'बीजेपी ने रोजगार के मामले में युवाओं से झूठ बोला'

उन्होंने कहा कि यूपी विकास के साथ ही हर चीज में पिछड़ गया है. यहां पुलिस हिरासत में सबसे अधिक मौत हुई हैं. महिला अपराध की 50 फीसद शिकायत यूपी से हैं. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने रोजगार देने के मामले में युवाओं से झूठ बोला है. मगर, हम सरकार बनने पर युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार देंगे. युवाओं और छात्रों को लैपटॉप, छात्रवृत्ति समेत तमाम योजनाओं का फायदा भी मिलेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें