1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 iqbal ansari on cm yogi adityanath ayodhya seat bjp rkt

अयोध्या के मुसलमान भी देंगे CM योगी को वोट- बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने कह दी बड़ी बात

योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने की खबर पर बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ
फाइल फोटो

UP Chunav 2022 : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं. राम की नगरी अयोध्या से योगी आदित्यनाथ के चुनाव लड़ने की बात सामने आई है. मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो बीजेपी की दिल्ली में हुई बैठक में ये फैसला लिया गया कि सूबे के मुख्यमंत्री को अयोध्या से चुनाव लड़ाया जाए. वहीं इस खबर के सामने आते ही राजनीतिक हलकों से लेकर आम आदमी तक में काफी हलचल है. मुख्यमंत्री के अयोध्या जाने से कई तरह प्रतिक्रिया सामने आयी हैं. बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने भी इसपर अपनी राय राखी है.

योगी आदित्यनाथ के अयोध्या जानें पर बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. एक टीवी चैनल से बात करते हुए इकबाल अंसारी ने कहा कि मुख्यमंत्री अयोध्या में विकास को और बढ़ाएंगे और यहां के मुसलमान भी उन्हें वोट करेंगे. उन्होंने दावा किया कि हमारी कौम योगी के साथ है, 5 साल में बहुत बदलाव आया है.' टीवी चैनल से इकबाल अंसारी ने कहा कि अयोध्या में विकास अब शुरू हुआ है, पहले रोजगार की जरूरत है फिर मंदिर, मस्जिद.'

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी भी अपने प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने के लिए अपनी कमर कस ली है और इसी कड़ी में पार्टी की कोर कमेटी की बैठक बुधवार को दिल्ली में हुई. खबरों के मुताबिकदिल्ली मुख्यालय में मीटिंग के दौरान 300 सीटों पर नाम को लेकर चर्चा हुई लेकिन सिर्फ पहले तीन चरणों में 172 सीटों पर ही नाम फाइनल हो पाए. उम्मीद है कि पार्टी आज पहली लिस्ट जारी कर देगी.

उत्तर प्रदेश की 403 सीटों वाली विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में (UP Election 2022 Voting) वोट पड़ेंगे. यूपी में सात चरणों (UP Seven Phases Election) के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। 10 फरवरी को पहले चरण (First Phase Voting In UP) में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर होगा. बता दें कि पिछले चुनाव में बीजेपी ने 312 सीटें जीतकर पहली बार यूपी विधानसभा में तीन चौथाई बहुमत हासिल किया। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की अगुवाई में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन 54 सीटें जीत सका.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें