1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 congress first candidate list may issued mla aditi singh out avi

UP Chunav 2022: कांग्रेस कभी भी जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली सूची, विधायक अदिति सिंह का नाम कटना तय

कांग्रेस पार्टी ने उम्मीद की लिस्ट तैयार कर ली है. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पहली सूची को लेकर सोनिया गांधी से चर्चा भी की जा चुकी है. रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह का नाम कटना लगभग तय माना जा रहा है

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Chunav 2022
UP Chunav 2022
Facebook

कांग्रेस पार्टी यूपी में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों की पहली सूची कभी भी जारी कर सकती है. कांग्रेस इलेक्शन कमेटी ने पहली सूची में घोषित होने वाले नामों पर चर्चा कर ली है. बताया जा रहा कि पहली सूची में करीब 30-40 नाम होंगे. कांग्रेस की पहली सूची में दिग्गज नेताओं के नाम शामिल होने की संभावनाएं जताई जा रही है.

राजनीतिक गलियारों की चर्चा की मानें तो कांग्रेस पार्टी ने उम्मीद की लिस्ट तैयार कर ली है. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पहली सूची को लेकर सोनिया गांधी से चर्चा भी की जा चुकी है. माना जा रहा है कि कांग्रेस कभी भी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. लिस्ट में वर्तमान विधायकों के नाम भी शामिल हो सकते हैं.

अदिति सिंह का नाम कटना तय- कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह का नाम कटना लगभग तय माना जा रहा है. अदिति सिंह पिछले दो साल से लगातार कांग्रेस हाईकमान के खिलाफ बयानबाजी करती है. इतना ही नहीं, अदिति सिंह ने विधानसभा में पार्टी के व्हिप के खिलाफ भी वोटिंग कर चुकी है.

बार-बार क्यों टल रहा है लिस्ट जारी करने की तिथि- मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची अक्टूबर में ही जारी होना था. लेकिन पार्टी की ओर से इसे टाल दिया गया. बताया जा रहा है कि इसके पीछे कद्दावर नेताओं का लगातार पार्टी छोड़ना है. रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस को डर है कि कहीं बड़े नेताओं का नाम ऐलान कर दिया जाए और वे पार्टी छोड़ दें, तो पार्टी की किरकिरी होगी.

कांग्रेस ने महिलाओं को दिया है टिकट का आरक्षण- बताते चलें कि कांग्रेस पार्टी ने इस बार विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40% टिकट देने का ऐलान किया है. पार्टी इस बार विधानसभा चुनाव में 403 सीटों पर लड़ने की तैयारी कर रही है. वहीं प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने पर भी सस्पेंस बरकरार है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें