1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. strict security arrangements for the elections in 55 seats in 9 districts sht

UP Election 2022: सुरक्षा के सख्त पहरे में दूसरे चरण का मतदान, मुरादाबाद पुलिस ने किए व्यापक इंतजाम

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण में 14 फरवरी यानी आज मतदान होना है. पुलिस ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
UP Election 2022
UP Election 2022
Twitter

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के पहले चरण का चुनाव संपन्न हो चुका है, दूसरे चरण में 14 फरवरी यानी आज मतदान होना है. इस दौरान प्रदेश के नौ जिलों की 55 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है. इस चरण में 586 उम्मीदवार मैदान में हैं. शांतिपूर्ण मतदान के लिए पुलिस ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं. विभिन्न मतदान केंद्रों पर पहले ही सीएपीएफ, सिविल पुलिस और होमगार्ड तैनात किए गए हैं.

मुरादाबाद पुलिस ने तैयार किया ई-संपर्क ऐप

बरेली एडीजी राजकुमार ने बताया कि, यूपी में सोमवार को होने वाले दूसरे चरण के मतदान के लिए सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं. विभिन्न मतदान केंद्रों पर सीएपीएफ, सिविल पुलिस और होमगार्ड तैनात किए गए हैं. मुरादाबाद पुलिस ने एक बटन पर क्लिक करके सूचना प्राप्त करने के लिए ई-संपर्क ऐप विकसित किया है.

बरेली एयरपोर्ट पर उपलब्ध रहेगी एयर एंबुलेंस

उन्होंने बताया कि, दूसरे चरण के मतदान के दौरान बरेली एयरपोर्ट पर एयर एंबुलेंस उपलब्ध रहेगी. चुनाव के दौरान अंतर्राज्यीय आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए उत्तराखंड के सीमावर्ती इलाकों में बैरिकेडिंग की गई है. शांतिपूर्ण मतदान में बाधा डालने वाले कुख्यात लोगों को येलो कार्ड जारी

हर गतिविधि पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर

दूसरे चरण में सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली और शाहजहांपुर की सभी विधानसभा सीटों पर मतदान होंगे. पुलिस ने प्रत्येक जिला और उसकी विधानसभा में चुनाव को लेकर सभी जरूरी तैयारी पूरी कर ली है. इस दौरान हर गतिविधि पर पुलिस की पैनी नजर रहेगा.

दूसरे चरण में कुल 586 उम्मीदवार मैदान में

निर्वाचन आयोग के अनुसार, सोमवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा. दूसरे चरण में कुल 586 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. दूसरे चरण में होने वाले 55 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 2017 में 38 सीटें जीती थीं जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) को 15 और कांग्रेस को दो सीटें मिली थीं. सपा और कांग्रेस ने पिछला विधानसभा चुनाव गठबंधन में लड़ा था. सपा की जीती हुई 15 सीटों में 10 सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवार विजयी हुए थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें