1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. rld chief jayant chaudhary appealed to youth to vote for 7th phase of up elections sht

जयंत चौधरी ने खास अंदाज में की युवाओं से मतदान की अपील- 12वीं पास करने के बाद इंटर में दाखिला मत लेना

यूपी चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने ट्वीट कर खास अंदाज में युवाओं से मतदान की अपील की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
रालोद मुखिया जयंत चौधरी
रालोद मुखिया जयंत चौधरी
फाइल फोटो (सोशल मीडिया)

UP Chunav 2022: पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी समेत उत्तर प्रदेश के 09 जिलों की 54 विधानसभा सीट पर चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए आज मतदान हो रहा है. सातवें चरण में लगभग 2.06 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर 613 उम्मीदवारों की राजनीतिक किस्मत का फैसला करेंगे. इस बीच राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी ने ट्वीट कर खास अंदाज में युवाओं से मतदान की अपील की है.

बारहवीं पास करने के बाद इंटर में दाख़िला मत लेना- जयंत चौधरी

राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी ने ट्वीट कर लिखा, 'नौजवानों- बारहवीं पास करने के बाद इंटर में दाख़िला मत लेना' दरअसल, रालोद विधानसभा चुनाव 2022 सपा के साथ गठबधंन में लड़ रही है. ऐसे में जयंत चौधरी ने पूर्वांचल में चुनाव प्रचार पर रोक लगने से पहले समाजवादी पार्टी के समर्थन में जमकर प्रचार किया, और मतदाताओं से सपा प्रत्याशियों के समर्थन में वोट करने की अपील की.

नव शुभारंभ के लिए करें मतदान- अखिलेश यादव

इधर, सपा सुप्रीमो और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, 'नव शुभारंभ के लिए आज सातवें और अंतिम चरण में अपना वोट अवश्य डालें, साथ ही अन्य मतदाताओं को भी अपने-अपने मताधिकार के सदुपयोग के लिए प्रेरित करें.जितना अधिक मतदान होगा, लोकतंत्र उतना अधिक बलवान होगा'.

54 सीटों पर 613 प्रत्याशी चुनावी मैदान में

सातवें और अंतिम चरण के लिए आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, चंदौली, सोनभद्र और भदोही जिले में मतदान हो रहा है. 54 सीटों पर कुल 613 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं जिनकी राजनीतिक किस्मत का फैसला 2.06 करोड़ मतदाता करेंगे. प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल के मुताबिक, 54 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान सोमवार सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा. मतदान को स्वतंत्र, निष्पक्ष और भयमुक्त माहौल में संपन्न कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान

सातवें चरण में रॉबर्ट्सगंज, ओबरा, दुद्धी, दीदारगंज, अतरौला, गोपालपुर, सकलडीहा, सागरी, शिवपुर, मुबारकपुर, सेवापुरी, भदोही, ज्ञानपुर, औराई, मधुबन, घोसी, मोहम्मदाबाद गहना, मऊ, मोहम्मदाबाद, सैयदपुर, चकिया, अजगर,रोहनियां, मछली शहर, मरियाहू, छांबी, मिर्जापुर, मझवां, चुनार, शाहगंज, जौनपुर, मल्हानी,बदलापुर, पिंडारा, आजमगढ़, निजामाबाद, जमानिया, मुगलसराय, फूलपुर- पवई, लालगंज, मेहरगढ़, जाफराबाद, सैदपुर, मरिहां, घोरावल, वाराणसी उत्तर, वाराणसी दक्षिण, वाराणसी कैंट, गाजीपुर, जंगीपुर, जहूराबाद और मुंगरा बादशाहपुर में मतदान हो रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें