1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. former bsp mla uday lal maurya joined sp akhilesh yadav said we have cross 300 seats in uttar pradesh know the reason acy

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले ही सपा ने पार किया 300 सीटों का आंकड़ा, अखिलेश यादव ने समझाया पूरा गणित

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले सपा प्रमुख अखिलेश य़ादव ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि हमने 300 सीटों का आंकड़ा पार कर लिया है. इसके पीछे की वजह भी उन्होंने बतायी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Election 2022:  सपा ने पार किया 300 सीटों का आंकड़ा, अखिलेश यादव ने समझाया पूरा गणित
UP Election 2022: सपा ने पार किया 300 सीटों का आंकड़ा, अखिलेश यादव ने समझाया पूरा गणित
फाइल फोटो

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को तगड़ा झटका लगा है. बसपा के पूर्व विधायक उदय लाल मौर्य रविवार को सपा में शामिल हो गए. उन्हें अखिलेश यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलायी. इसको लेकर सपा के ट्विटर हैंडल से ट्वीट भी किया गया है. इससे पहले भी कांग्रेस, बसपा समेत अन्य दलों के नेता सपा में शामिल हुए हैं.

समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, सपा चाहती है कि जातिगत जनगणना हो. केंद्र में कांग्रेस सरकार के दौरान नेता जी (मुलायम सिंह यादव), लालू प्रसाद यादव और दक्षिण भारत के प्रमुख नेताओं ने जातिगत जनगणना करने की मांग की थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

पाकिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल से भी पीछे है  भारत

अखिलेश यादव ने कहा, केंद्र सरकार ने कहा कि हम 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाएंगे. यूपी सरकार ने कहा कि एक ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाएंगे, लेकिन भारत भूख सूचकांक में पाकिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल से भी पीछे है. सबसे ज्यादा कुपोषित बच्चे यूपी में हैं. ये आंकड़े बताते हैं कि बीजेपी सरकार गलत दिशा में काम कर रही है.

हमने 300 सीटों को पार कर लिया है

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, सुनने में आया है कि बीजेपी अपने 150 विधायकों के टिकट काटने जा रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ राज्य विधानसभा में 100 विधायक धरने पर बैठ गए. हमारे पास पहले से ही 50 विधायक हैं. इसलिए गणना सरल है, हमने 300 सीटों को पार कर लिया है.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें