1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. defense minister rajnath singh said bua aur babua nahi up ko baba chahiye in jaupur abk

UP Election 2022: जौनपुर में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह- उत्तर प्रदेश को बुआ और बबुआ नहीं, बाबा चाहिए...

राजनाथ सिंह ने ऐलान किया कि बुआ और बबुआ नहीं, उत्तर प्रदेश को बाबा चाहिए. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव में बीजेपी तीन चौथाई सीट जीतकर फिर से सरकार बनाने जा रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री
राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री
सोशल मीडिया

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के जौनपुर में काशी क्षेत्र के बूथ सम्मेलन में शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन और पाकिस्तान को चेतावनी दी. वहीं, अखिलेश यादव और मायवती की सरकारों पर खूब तंज कसे. राजनाथ सिंह ने ऐलान किया कि बुआ और बबुआ नहीं, उत्तर प्रदेश को बाबा चाहिए. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव में बीजेपी तीन चौथाई सीट जीतकर फिर से सरकार बनाने जा रही है. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की किताब का जिक्र करते हुए कांग्रेस से भी सवाल पूछ लिए.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में कांग्रेस नेता मनीष तिवारी के बारे में कहा कि उन्होंने अपनी किताब में स्वीकार किया है कि मुंबई में आतंकी हमले के बाद कांग्रेस ने आतंकवाद के खिलाफ कड़े कदम नहीं उठाए. उन्होंने कहा कि तत्कालीन पीएम राजीव गांधी ने भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए लाचारी व्यक्त की थी. राजीव गांधी ने कहा था हम सौ रुपए भेजते हैं और लोगों को 15 पैसे मिलते हैं. पीएम मोदी पैसा भेजते हैं तो 100 का 100 पैसा लोगों के बैंक अकाउंट में आसानी से पहुंचता है.

जौनपुर राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार पर काबू पाने के लिए कुछ नहीं किया है. विकास के मामले में भाजपा का किसी से मुकाबला नहीं है. हम आने वाले समय में प्रदेश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना करेंगे. उन्होंने अखिलेश यादव पर भी तंज कसा. राजनाथ सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव जिन्ना राग छेड़ रहे हैं. लेकिन, जिन्ना पाकिस्तान के जनक होंगे, भारत के नहीं. वो धर्म, जाति, पंथ की राजनीति करते हैं. वो देश को तोड़ते हैं. हम समूचे समाज को अपने साथ लेकर चलते हैं.

राजनाथ सिंह ने दावा किया कि हमारी सरकार किसानों के लिए संवेदनशील है. उनके राज में किसानों पर गोलियां चलवा दी गई. हमारी सरकार किसानों पर लाठी और गोली नहीं चलाना चाहती. यही कारण था कि पीएम मोदी ने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने में कोई देरी नहीं की. हमें किसानों की फिक्र नहीं होती तो ऐसा कभी नहीं करते. राजनाथ सिंह ने कहा उत्तर प्रदेश को बुआ और बबुआ नहीं, बाबा चाहिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें