1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. cm yogi adityanath flag off up number 1 one sujhav aapka sankalap hamara abhiyan in lukcknow nrj

UP Election 2022: CM योगी ने 'यूपी नंबर 1' अभियान को दिखाई हरी झंडी, जानें चुनाव से पहले क्या है BJP का प्लान

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभियान को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. इस अभियान के तहत आमजन से सुझाव मांगकर शासन व्यवस्था में उसे लागू करने के लिए योजना बना रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अभियान की शुरुआत की.
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अभियान की शुरुआत की.
प्रभात खबर

Lucknow News: विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों में जुटी भाजपा ने बुधवार को ‘यूपी नंबर वन’ अभियान की शुरुआत की है. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभियान को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. इस अभियान के तहत आमजन से सुझाव मांगकर शासन व्यवस्था में उसे लागू करने के लिए योजना बना रही है.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम के मंच से कहा कि आज यूपी नंबर 1 सुझाव आपका संकल्प हमारा अभियान की शुरुआत की जा रही है. इसके तहत 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आमजन से सुझाव मांगे गए हैं. इसके साथ ही पार्टी के प्रचार घोषणा पत्र के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना एवं कमेटी के अन्य सदस्यों के सुझाव के बाद यह कदम उठाया गया है.

इस बारे में सीएम योगी ने बताया कि इस 2017 विधानसभा चुनाव के पहले तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने चुनाव का घोषणा पत्र जारी किया था. उस समय भाजपा ने घोषणा पत्र को संकल्प पत्र के रूप में जारी किया था. उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र को जारी करने के बाद लोग भूल जाते हैं. मगर भाजपा ने संकल्प पत्र जारी किया था. यह जिम्मेदारी लोक कल्याण करने के लिए है. उन्होंने कहा, ‘इसीलिए भाजपा घोषणा पत्र नहीं बल्कि संकल्प पत्र जारी करती है.’ उन्होंने कहा कि लोक कल्याण के संकल्प के साथ हम जुड़े थे. सरकार बनने के बाद 2017 में बोले गए सभी संकल्पों को पूरा किया गया था. इसी क्रम में 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर हमने ‘सुझाव आपका-संकल्प हमारा’ अभियान की शुरुआत की थी.

उन्होंने कहा कि सरकार बनने के बाद हर वर्ष राज्य सरकार ने अपना रिपोर्ट पत्र जारी किया था. उन्होंने कहा, ‘पहले की सरकारें किसानों पर गोली चलाती थीं. मगर हमने किसानों की कर्जमाफी की. फर्क साफ है, पिछली सरकारों में गोहत्याएं होती थीं. प्रदेश में दंगे होते थे. हमने अवैध बूचड़खाने बंद किए. साढ़े सात लाख गौवंश के जीवन की रक्षा की. हर महीने 900 रुपए गौवंश के लिए दिया जाता है.’ उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में गन्ना किसानों का करोड़ों का भुगतान बकाया था. उन्होंने दावा किया, ‘अब तक हमारी सरकार 1.48 लाख गन्ना किसानों का भुगतान कर चुकी है. जो चीनी बंद हो गई थीं, उन्हें चालू करवाया गया. 110 चीनी मीलें बंद हो गई थीं.’ इसी के साथ उन्होंने यूपी नंबर 1 सुझाव आपका, संकल्प हमारा अभियान की शुरुआत करते हुए आमजन से चुनावी घोषणा पत्र बनाने के लिए सुझाव आमंत्रित किए गए हैं.

उन्होंने कहा, '2017 से पहले नियुक्तियों में एक खानदान के चाचा, भतीजा, भाई वसूली किया करते थे. एक नियुक्ति में तो एक ही जाती विशेष के लोगों को प्राथमिकता दे दी गई थी. मगर अबकि सरकार में बीते चार सालों में 4.5 लाख नौकरियां दी गईं लेकिन धांधली नहीं हुई. आज यह प्रदेश सबसे अधिक एक्सप्रेसवे बना रहा है. सबसे अधिक विकास कार्य कर रहा है. आज हमारा उत्तर प्रदेश नंबर 1 है. आज प्रदेश वही है मगर सरकार बदलते ही संसाधन बदल गए.' उन्होंने कहा कि शासन की नीयत जब साफ होती हैै तो सोच ईमानदार होती है और जब सोच ईमानदार हो तो काम भी दमदार होता है. पहले आतंकियों के मुकदमे वापिस होते थे. आज अपराधी मुंह छिपाए मारे-मारे फिर रहे हैं. आमजन सुरक्षित महसूस करता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें