1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. bjp mla resignation list bjp mla vinay shakya resignation up chunav 2022 sht

UP Election: BJP का महामंंथन खत्म होने से पहले 13वें MLA विनय शाक्य का इस्तीफा, एक और मंत्री ने दिए संकेत

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले BJP से इस्तीफा देने वाले विधायकों की संख्या बढ़ती जा रही है. इस विधायक विनय शाक्य ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
 विधायक विनय शाक्य
विधायक विनय शाक्य
social media

BJP MLA Vinay Shakya Resignation: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों के बीच बीजेपी को एक और बड़ा झटका लगा है. यूपी बीजेपी में 13वें विधायक विनय शाक्य ने भी इस्तीफा सौंप दिया है. इस्तीफा देने के तुरंत बाद वह पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के घर पहुंचे. ऐसे में उनके भी सपा में शामिल होने के आसार बढ़ गए हैं.

इस्तीफा देते ही स्वामी प्रसाद मौर्य के घर का किया रुख

पिछड़ा वर्ग के नेता कहे जाने वाले विनय शाक्य बिधुना से विधायक हैं. ऐसे में प्रदेश में पिछड़ा समाज के लोगों की राजनीतिक को लेकर पारा हाई हो चुका है. इससे पहले बीजेपी के एक और विधायक मुकेश वर्मा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. वे फिरोजाबाद की शिकोहाबाद विधानसभा सीट से विधायक हैं. पार्टी से इस्तीफा देने के बाद वे सीधे पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के घर पहुंच गए हैं. वहीं अब विनय शाक्य भी स्वामी प्रसाद मौर्य के घर पहुंच चुके हैं.

धर्म सिंह सैनी के बीजेपी छोड़ने की आशंका

इस बीच खबर मिल रही है कि योगी सरकार के आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी (Ayush Minister Dharam Singh Saini) भी बीजेपी का दामन छोड़ सकते हैं. मिली जानकारी के मुताबिक धर्म सिंह सैनी ने सरकार की ओर से मिले आवास और सिक्योरिटी को वापस कर दिया है. साथ ही उन्होंने अपना फोन नंबर भी सुबह से स्विच ऑफ कर रखा है.

बीजेपी में टिकट बंटवारे को लेकर मंथन

वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली स्थिति मुख्यालय पर यूपी चुनाव को लेकर बैठक लगातार जारी है. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक चल रह है. बैठक में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी. इसमें तीन चरणों के मतदान के लिए उम्मीदवारों के चयन पर चर्चा की जानी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भाजपा की कोर कमेटी ने विधानसभा चुनाव में पहले और दूसरे चरण की 113 सीट सहित करीब 150 से अधिक प्रत्याशियों के नाम पर आम सहमति बना ली है.

महामंथन में शामिल हैं ये दिग्गज

इस मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, अनुराग ठाकुर, धर्मेंद्र प्रधान समेत कई बड़े नेता पार्टी के मुख्यालय पहुंच गए हैं. उम्मीद है कि टिकट पर चल रही इस महाबैठक में ही विधायकों के इस्तीफे से बचने के लिए राह तलाश ली जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें