1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. akhilesh yadav commented on cm yogi bjp government farm laws farmers issue samajwadi party bjp up news acy

'अबकी बार 400 पार, लोग 2022 में नहीं देखना चाहते बीजेपी की सरकार' अखिलेश यादव ने किया दावा

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर दावा किया है कि वे 400 के पार सीटें जीतेंगे. लोग 2022 में बीजेपी की सरकार नहीं देखना चाहते.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अखिलेश यादव का मोदी सरकार पर निशाना
अखिलेश यादव का मोदी सरकार पर निशाना
प्रभात खबर

UP Assembly Election 2020: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक बार फिर 400 के पार सीट जीतने का दावा किया. उन्होंने कहा कि जनता बीजेपी सरकार (BJP Government) से परेशान है. वह इस सरकार को 2022 में नहीं देखना चाहती. बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं किया.

बीजेपी ने नहीं निभाया अपना वादा

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने लखनऊ में कहा कि समाजवादी कह चुके हैं 'अबकी बार, 400 पार'. हमारा प्रयास होगा कि लोगों को अपने साथ ले आएं. आप उनके बीच नाखुशी की कल्पना नहीं कर सकते. वे भाजपा की सरकार नहीं देखना चाहते. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने 2017 विधानसभा चुनाव के समय वादा किया था कि सत्ता में आने के बाद किसानों की आय दोगुनी की जाएगी, लेकिन अभी तक किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई. गैस सिलेंडर की कीमत भी दोगुनी हो गई है. लगातार इसमें इजाफा हो रहा है.

सपा-बीजेपी साध रहे एक-दूसरे पर निशाना

बता दें, यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है. सपा और बीजेपी भी एक-दूसरे पर निशाना साधने में कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. अखिलेश यादव लगातार बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं. वहीं बीजेपी भी अखिलेश यादव पर हमला बोलने में देरी नहीं करती .

लचर स्वास्थ्य सेवाओं के कारण जनता बेहाल

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हाल ही में जारी किए गए अपने बयान में उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में लचर स्वास्थ्य सेवाओं के कारण जनता बेहाल है. बारिश-जलजमाव के कारण संचारी रोग तेजी से फैल रहा है. लेकिन सरकार की ओर से इसे रोकने की दिशा में कोई प्रयास नहीं हो रहा है. न तो समय से दवाओं का छिड़काव हुआ और न ही इलाज की समुचित व्यवस्था. उन्होंने कहा कि फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल से 56 मौत होने के बाद भी शासन-प्रशासन की नींद नहीं टूटी.

प्रचार में लीन बीजेपी सरकार नींद से जागे

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रचार में लीन बीजेपी सरकार नींद से जागे और प्रदेश में फैल रहे खतरनाक जानलेवा बुखार से प्रभावित होने वाले लोगों के लिए चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित करे. वायरल फीवर से लोग बेहद चिंतित और भयभीत हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार की प्राथमिकता में स्वास्थ्य सेवायें नहीं है. इस सरकार ने कोरोना वैश्विक महामारी में आम जनता का भरोसा तोड़ दिया है. इलाज, बेड, ऑक्सीजन संकट के समाधान में भी बीजेपी सरकार पूरी तरह फेल रही. यही नहीं, वैक्सीनेशन के नाम पर हो-हल्ला मचाने वाली भाजपा सरकार वैक्सीन आपूर्ति में ही पिछड़ती जा रही है.

सिबगतउल्ला के सपा में शामिल होने पर बीजेपी ने साधा निशाना

वहीं, बीजेपी ने माफिया और मुख्तार अंसारी के भाई सिबगतउल्ला अंसारी के सपा में शामिल होने पर निशाना साधा. बीजेपी ने कहा कि 'सत्ता पाने के लिए कुछ भी करेगा' की तर्ज पर अखिलेश चल रहे हैं. माफिया मुख्तार अंसारी के परिवार को सपा में शामिल कर आखिर कौन से समाजवाद की बात कर रहे हैं. जनता सब देख रही है. गुंडों से गलबहियां एक बार फिर भारी पड़ने वाली है. इसी के साथ बीजेपी ने एक वीडियो भी साझा किया था, जिससे बाहुबली मुख्तार अंसारी को सपा सरकार में संरक्षण मिलने के आरोप लगाए गए हैं.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें