1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. aap gave ticket to history sheeter from sisamau assembly seat of kanpur acy

AAP ने कानपुर की सीसामऊ विधानसभा से हिस्ट्रीशीटर को दिया टिकट, जानें क्या बोले जिलाध्यक्ष

आम आदमी पार्टी के सीसमऊ विधानसभा से प्रत्याशी सुनील बाबू के ऊपर अपहरण, डकैती और दुष्कर्म जैसे 15 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. टॉप 10 अपराधियों की सूची में सुनील की हिस्ट्रीशीट भी खुली है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
UP Election 2022: आम आदमी पार्टी के सीसमऊ विधानसभा से प्रत्याशी सुनील बाबू
UP Election 2022: आम आदमी पार्टी के सीसमऊ विधानसभा से प्रत्याशी सुनील बाबू
सोशल मीडिया

UP Election 2022: आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट से हिस्ट्रीशीटर सुनील बाबू को टिकट दिया है. वह ग्वालटोली थाने में दर्ज टॉप-10 अपराधियों में शामिल है.

सुनील बाबू के ऊपर 1998 में दर्ज हुआ पहला मुकदमा

सुनील बाबू के ऊपर अपहरण, डकैती और दुष्कर्म जैसे 15 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. टॉप 10 अपराधियों की सूची में सुनील की हिस्ट्रीशीट भी खुली है. सुनील ग्वालटोली थाना क्षेत्र का रहने वाला है. पुलिस के रिकॉर्ड के अनुसार, सुनील के ऊपर 1998 में बलवा, मारपीट और धमकी देने का पहला मुकदमा दर्ज हुआ था.

सुनील बाबू पर 2000 में गुंडा एक्ट की कार्रवाई

सन 2000 में सुनील बाबू पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई थी. 2004 में हत्या के प्रयास समेत गंभीर धाराओं में 2 मुकदमे दर्ज हुए थे. 2006 में बलवा, धमकी और गाली गलौज का मुकदमा लिखा गया था. इतने मुकदमों के बाद भी आम आदमी पार्टी ने उसे प्रत्याशी बनाया है. इससे राजनीतिक दलों में काफी चर्चा बनी हुई है.

'सुनील बाबू के आपराधिक मामलों की जानकारी नहीं थी'

वहीं, पूरे मामले में आम आदमी पार्टी के कानपुर जिलाध्यक्ष अरविंद कटियार का कहना है कि सुनील बाबू के आपराधिक मामलों की जानकारी नहीं थी, इसलिए हाई कमान तक जानकारी नहीं पहुंचाई जा सकी है. अब जानकारी हुई है. पार्टी के बडे नेताओं को सुनील बाबू के आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी दी जाएगी. पार्टी जो निर्णय लेगी, वो सबके सामने होगा.

'आप' ने कानपुर की सात सीटों पर घोषित किया प्रत्याशी

आम आदमी पार्टी ने कानपुर शहर की 7 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए हैं. इसमें महानगर अध्यक्ष चिंटू फौजी को गोविंद नगर से, अनुज शुक्ला को आर्यनगर से, सोमपाल को बिठूर से, अरुण कुमार श्रीवास्तव को कल्याणपुर से, विवेक द्विवेदी को किदवई नगर से, उमेश यादव को महाराजपुर और सीसामऊ से सुशील बाबू को मैदान में उतारा है.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी, कानपुर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें