15.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeएजुकेशनअवसरConsumer Affairs Recruitment 2023: यंग प्रोफेशनल और अन्य पदों के लिए इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

Consumer Affairs Recruitment 2023: यंग प्रोफेशनल और अन्य पदों के लिए इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

उपभोक्ता मामलों का मंत्रालय वरिष्ठ युवा पेशेवरों और युवा पेशेवरों के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर है.

Department of Consumer Affairs Recruitment 2023: उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय, उपभोक्ता मामले विभाग ने अनुबंध के आधार पर वरिष्ठ युवा पेशेवरों और युवा पेशेवरों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन प्रक्रिया चल रही है और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट उपभोक्ताअफेयर्स.nic.in या jagograhakjago.gov.in/vacancy के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

कुल वैकेंसी

यह अनुबंध प्रारंभ में एक वर्ष के लिए होगा. अनुबंध को तीन साल तक बढ़ाया जा सकता है. यह भर्ती अभियान 9 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिनमें से 3 रिक्तियां वरिष्ठ युवा पेशेवरों के पद के लिए हैं और 6 रिक्तियां युवा पेशेवरों के लिए हैं.

आयु सीमा

उपभोक्ता मामले विभाग भर्ती 2023 यंग प्रोफेशनल पदों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 32 वर्ष और सीनियर यंग प्रोफेशनल पदों के लिए 35 वर्ष होनी चाहिए.

Also Read: CBSE 12th Model Paper: सीबीएसई 12वीं परीक्षा के लिए ऐसा होगा हिंदी इलेक्टिव का सैंपल पेपर, यहां देखें
Consumer Affairs Recruitment 2023: आवेदन कैसे करें

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jagograhakjago.gov.in/vacancy के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर है.

Also Read: GIC Officer Recruitment: 85 पदों पर जीआईसी अधिकारी के लिए निकली वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन
कितनी होगी सैलरी

वरिष्ठ युवा पेशेवरों के लिए पारिश्रमिक 70,000 रुपये प्रति माह और युवा पेशेवरों के लिए 40,000 रुपये प्रति माह की समेकित राशि है. चयन प्रक्रिया DoCA में युवा पेशेवरों की नियुक्ति के लिए दिनांक 03.02.2022 के दिशानिर्देशों द्वारा नियंत्रित होती है.

Also Read: Sarkari Job: रेलवे में इस पद के लिए आवेदन करना का आज आखिरी मौका, फटाफट कर दें अप्लाई

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें