16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeएजुकेशनअवसरUP Police Bharti: आवेदकों को मिला 3 दिन का अतिरिक्त समय, अब 31 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन

UP Police Bharti: आवेदकों को मिला 3 दिन का अतिरिक्त समय, अब 31 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रमोशन बोर्ड, यूपीपीआरपीबी के 4 भर्तियों के लिए आवेदन की तिथि को बढ़ा दिया गया है. अब अभियर्थी 31 मार्च तक इन पदों के लिए आवेदन दे सकते हैं. जानिए किन पदों पर कितनी भर्तियां और आवेदन की प्रक्रिया.

UP Police Bharti 2024: यूपी पुलिस भर्ती में पुलिस उप-निरीक्षक (मंत्रीस्तरीय) और सहायक पुलिस उप-निरीक्षक (लेखा), कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोगामर ग्रेड ए भर्ती-2024 के पदों के लिए आवेदन की तिथि को तीन दिन के लिए बढ़ा दिया है. अब इच्छुक उम्मीदवार 31 जनवरी की रात 12 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. शुल्क समायोजन एवं आवेदन में संशोधन के लिए भी उम्मीदवारों को 2 फरवरी की रात्रि 12 बजे तक का समय मिलेगा. इसके द्वारा कुल 921पुलिस उप-निरीक्षक (मंत्रीस्तरीय) और सहायक पुलिस उप-निरीक्षक (लेखा) के रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. वैकेंसी के माध्यम से कंप्यूटर ऑपरेटर के कुल 930 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. वहीं, इसके अलावा प्रोगामर के कुल 55 पदों पर भर्ती होनी है.

जानें क्यों हुआ फैसला

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रमोशन बोर्ड ने यह फैसला 25 से 28 जनवरी तक सार्वजनिक अवकाश होने से अभ्यर्थियों को आ रही दिक्कतों की वजह से लिया है. इस फैसले से अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए तीन दिन और संशोधन के लिए दो दिन का अतिरिक्त समय मिल गया है.आवेदन कर चुके और फीस न जमा करा पाने वाले अभ्यर्थी 31 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन और 2 फरवरी तक आवेदन शुल्क समायोजन की प्रक्रिया समाप्त कर सकते हैं. यूपी पुलिस भर्ती की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर आवेदन पूरा कर सकते हैं. जिन्होंने अभी तक आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की वो यूपी पुलिस भर्ती की वेबसाइट पर जारी भर्ती नोटिफिकेशन, आवेदन शर्तें व चयन प्रक्रिया से आवेदन दे सकते हैं.

ऐसे करें आवेदन

यूपीपीबीपीबी में पुलिस भर्ती के लिए आप इस तरह अप्लाई कर सकते हैं.

  • यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं.

  • होम पेज पर उपलब्ध सब इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों पर क्लिक करें.

  • एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को अपना पंजीकरण कराना होगा.

  • एक बार पंजीकरण हो जाने के बाद, खाते में लॉग इन करें.

  • आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें.

  • सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें.

  • आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.

Also Read: Pariksha Pe Charcha 2024:एक करोड़ से अधिक लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन, इस दिन होगा ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम

आवेदन शुल्क यूपी पुलिस भर्ती 2024 में एसआई एएसआई के पद पर आवेदन के लिए आवेदक को शुल्क के रूप में ₹400 का भुगतान करना होगा.

आयु सीमा इस आवेदन के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

Also Read: Pariksha Pe Charcha 2024: पीएम मोदी आज छात्रों के साथ करेंगे परीक्षा पे चर्चा, यहां से देख सकेंगे लाइव

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें