1. home Hindi News
  2. career
  3. sarkari naukri 2021 in bihar latest update nitish kumar government deputy cm tarkishore prasad announcement bihar me job avh

Sarkari Naukri 2021 : बिहार के सरकारी विभागों में जल्द निकलेगी 50 हजार वैकेंसी, नीतीश सरकार के डिप्टी सीएम ने की घोषणा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तारकिशोर प्रसाद
तारकिशोर प्रसाद
facebook

Sarkari Naukri 2021 in bihar: बिहार में संविदा नौकरी को लेकर चल रहे घमासान के बीच नीतीश सरकार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने बड़ा ऐलान किया है. तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि बिहार में आने वाले दिनोंं में 50 हजार नौकरी के लिए भर्ती निकाली जाएगी. ये भर्ती बिहार सरकार के विभिन्न विभागों में की जाएगी. इसको लेकर सरकार की ओर से तैयारी शुरू हो गई है.

बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) ने ट्वीट कर कहा कि तृतीय और चतुर्थवर्गीय पदों पर 50000 बहाली की जाएगी. डिप्टी सीएम ने यह ऐलान उस वक्त किया है, जब बिहार में संविदाकर्मी को लेकर नीतीश सरकार ने एक आदेश जारी किया है और विपक्षी पार्टी सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) के मुद्दे पर सरकार को घेर रही है.

कृषि विभाग में इतने पदों पर भर्ती- बिहार में सरकार आगामी कुछ दिनों में राजस्व, कृषि, पुलिस विभाग में भर्ती निकालेगी. बिहार सरकार कृषि विभाग के पौधा संरक्षण विभाग में जल्द ही 1175 पदों पर नियुक्ति करने वाली है. सूबे के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने विभाग की समीक्षा के दौरान खाली पदों को जल्द भरने का निर्देश दिया है. माना जा रहा है कि इस विभाग मेंं पद जल्द ही बहाली के जरिए भरे जाएंगे.

बीपीएससी भी करेगी बहाली- बिहार में बीपीएससी (BPSC) 64वीं संयुक्त परीक्षा के तहत करीब 1450 पदों पर बहाली करेगी. वहीं 65वीं संयुक्त परीक्षा के तहत 550 सीटों को भरा जाएगा. जबकि 66वीं संयुक्त परीक्षा के तहत 689 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. 66वीं संयुक्त परीक्षा की पीटी परीक्षा हाल में ही संपन्न हुई है. इधर, बीपीएससी ने आर्किटेक्ट के पद 44 सीटों के लिए वैकेंसी निकालने की तैयारी में है. जल्द ही इसको लेकर नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें