21.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeदेशटाटा ग्रुप का ये शेयर जाएगा 840 रुपये के पार! जानें क्यों ब्रोकरेज फर्म ने बढ़ा दिया सात प्रतिशत...

टाटा ग्रुप का ये शेयर जाएगा 840 रुपये के पार! जानें क्यों ब्रोकरेज फर्म ने बढ़ा दिया सात प्रतिशत टार्गेट

Tata Motors Share Price: सुबह 11.50 बजे कंपनी के 2.66 प्रतिशत यानी 18.85 रुपये की तेजी के साथ 727.70 रुपये पर कारोबार कर रहा था. दिसंबर के महीने में कंपनी के शेयर ने निवेशकों को करीब 6.83 प्रतिशत का फायदा दिया है.

Tata Motors Share Price: भारतीय शेयर बाजार में सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन तूफानी तेजी देखने को मिल रही है. सुबह 11.45 बजे, सेंसेक्स 0.51 प्रतिशत यानी 364.12 अंक की तेजी के साथ 71,229.23 पर कारोबार कर रहा था. इस बीच, टाटा ग्रुप की टाटा मोटर्स के शेयर कारोबार के दौरान करीब तीन प्रतिशत की तेजी के साथ 731 रुपये पर पहुंच गया. वहीं, सुबह 11.50 बजे कंपनी के 2.66 प्रतिशत यानी 18.85 रुपये की तेजी के साथ 727.70 रुपये पर कारोबार कर रहा था. दिसंबर के महीने में कंपनी के शेयर ने निवेशकों को करीब 6.83 प्रतिशत का फायदा दिया है. शेयर के परफॉर्मेंस को देखते हुए ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने इसके लिए अपने टारगेट को रिवाइज किया है. फर्म ने टाटा मोटर्स के लिए टारगेट प्राइस को 840 रुपये कर दिया है. इससे पहले नवंबर में फर्म ने प्राइस को बढ़ाकर 787 रुपये किया था. नया टार्गेट प्राइस इससे करीब सात प्रतिशत ज्यादा है. गुरुवार को कंपनी के शेयर 708 रुपये पर बंद हुआ था. जो टारगेट प्राइस के मुकाबले करीब 20 प्रतिशत कम थी.

Also Read: Share Market: Adani Green, LIC, Tata Motors, Zomato, Railtel समेत इन शेयरों पर होगी बाजार की नजर, देखें लिस्ट

ब्रोकरेज फर्म ने क्यों बढ़ा दिया टार्गेट

ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने टाटा मोटर्स पर अपने रिपोर्ट में कहा है कि कंपनी को हायड्रोजन फ्यूल सेल-पावर्ड बस के लिए सेंट्रल मोटर व्हीकल रूल्स से अनुमति मिल गई है. टाटा ने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट को बाजार में पहले से स्टैबल कर लिया है. ऐसे में कंपनी अब अपना पूरा फोकस हाइड्रोजन फ्यूल टेक्नोलॉजी पर लगाने वाली है. साथ ही, FY24 की दूसरी छमाही में JLR का प्रदर्शन बेहतर होने की उम्मीद की जा रही है. टाटा लगातार कमर्शियल और पैसेंजर व्हीकल वर्टिकल में एक मजबूत ग्रोथ प्रजेंट कर रहा है. भारतीय शेयर बाजार की रैली में कंपनी के शेयर 52 सप्ताह के अधिकतम 734.75 रुपये तक पर पहुंच चुका है. बता दें कि 2023 में टाटा मोटर्स के शेयर का शानदार प्रदर्शन रहा है. पिछले तीन महीने में शेयर से करीब 11 प्रतिशत की कमाई हुई है. जबकि छह महीने में करीब 27.75 प्रतिशत की कमाई हुई है. इस साल कंपनी के शेयर में करीब 84.40 प्रतिशत का मुनाफा हुआ है. पिछले साल आज के ही दिन, कंपनी का शेयर 394 रुपये पर था, जो आज 727 रुपये के आसपास कारोबार कर रहा है.

कंपनी से एचडीएफसी से किया टाई-अप

टाटा मोटर्स ने इस महीने की शुरूआत में अपने वाणिज्यिक वाहन ग्राहकों को डिजिटल फाइनेंस समाधान मुहैया कराने के लिए एचडीएफसी बैंक के साथ साझेदारी की. कंपनी की ओर से जारी बयान के अनुसार, दोनों कंपनियों ने इस संबंध में एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं. इस साझेदारी के तहत, एचडीएफसी बैंक टाटा मोटर्स के सभी प्रकार के वाणिज्यिक वाहनों के लिए फाइनेंस समाधान प्रदान करेगा. यह समाधान डिजिटल रूप से उपलब्ध होगा, जिससे ग्राहकों को आसानी से और जल्दी से लोन प्राप्त करने में मदद मिलेगी. साझेदारी के तहत, एचडीएफसी बैंक टाटा मोटर्स के डीलरों को भी समर्थन प्रदान करेगा. डीलर्स एचडीएफसी बैंक के डिजिटल प्लेटफॉर्म का उपयोग करके ग्राहकों को लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं और प्रसंस्करण प्रक्रिया को तेज कर सकते हैं.

क्या है शेयर बाजार का हाल

वैश्विक बाजार में सकरात्मक रुख के बीच घरेलू बाजारों में शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में तेजी रही. बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स 180.55 अंक चढ़कर 71,045.65 अंक पर पहुंच गया. निफ्टी 58 अंक की बढ़त के साथ 21,313.05 पर रहा. हालांकि, शुरुआती बढ़त के बाद दोनों सूचकांक कुछ समय के लिए अस्थिर हुए लेकिन बाद में फिर मजबूती के साथ कारोबार करने लगे. सेंसेक्स की कंपनियों में टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, एनटीपीसी, जेएसडब्ल्यू स्टील, सन फार्मा और बजाज फाइनेंस के शेयर लाभ में रहे.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां स्‍टॉक्‍स में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस द्वारा दी गई है. ये जी बिजनेस के विचार नहीं हैं. निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें