29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चुनाव की घोषणा से पहले कांग्रेस ने यूपी में किया इलेक्शन और कैंपेन कमेटी का गठन, इन दिग्गज नेताओं को जगह मिली

UP Election 2022: कांग्रेस इलेक्शन स्ट्रैटजी का जिम्मा वाराणसी से पूर्व सांसद राजेश मिश्रा को सौंपा गया है. राकेश साचान इस कमेटी का कॉर्डिनेटर होंगे. वहीं मेनिफेस्टो कमेटी का चेयरमैन पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद को बनाया गया है

यूपी में चुनावी ऐलान से पहल कांग्रेस पार्टी ने इलेक्शन कैंपेन और मेनिफेस्टो सहित कई कमेटियों का गठन किया है. पार्टी की ओर से गठित की गई कमेटी में पीएल पूनिया, सलमान खुर्शीद, राज बब्बर सहित कई दिग्गज नेताओं को शामिल किया गया है. कांग्रेस ने कुल पांच कमेटी का गठन किया है.

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश के बाद निम्न कमेटी का गठन किया जा रहा है. कांग्रेस ने इलेक्शन कैंपेन कमेटी का चेयरमैन पीएल पूनिया को बनाया है. वहीं प्रदीप जैन आदित्य को कोआर्डिनेटर बनाया गया है.

इधर, कांग्रेस इलेक्शन स्ट्रैटजी का जिम्मा वाराणसी से पूर्व सांसद राजेश मिश्रा को सौंपा गया है. राकेश साचान इस कमेटी के कॉर्डिनेटर होंगे. वहीं मेनिफेस्टो कमेटी का चेयरमैन पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद को बनाया गया है. इस कमेटी को कॉर्डिनेटर सुप्रिया श्रीनेते करेंगी.

निर्मल खत्री देखेंगे कॉर्डिनेशन का काम- कांग्रेस पार्टी ने इलेक्शन कॉर्डिनेशन का काम निर्मल खत्री के जिम्मे सौंपा है. खत्री कांग्रेस के यूपी इकाई के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं. वहीं कांग्रेस पार्टी लगातार मुखर इमरान मसूद को भी इलेक्शन कैंपेन कमेटी में जगह दी है, जो चर्चा का विषय बन गया है.

बताते चलें कि पिछले 10 अक्टूबर को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने वाराणसी से चुनावी शंखनाद किया था. बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी चुनाव को लेकर आक्रामक मोड में आ गई है. पार्टी की ओर से जल्द ही कैंडिडेट की पहली सूची जारी की जा सकती है. उत्तर प्रदेश में 2022 के शुरूआती महीने में चुनाव होना है.

Also Read: UP Election 2022: प्रियंका की रैली में अजान, संबित पात्रा के वीडियो पर कांग्रेस बोली- श्लोक नहीं सुना?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें