28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छत्तीसगढ़ में 18 से 44 आयु वर्ग के वैक्सीन सर्टिफिकेट पर PM नरेंद्र मोदी की जगह लगायी गयी CM भूपेश बघेल की तस्वीर, …जानें कारण?

Chhattisgarh, Vaccine certificate, Narendra Modi, Bhupesh Baghel : रायपुर : छत्तीसगढ़ सरकार ने कोरोना वैक्सीन लेने के बाद दिये जानेवाले सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के स्थान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तस्वीर वाला सर्टिफिकेट दिया जा रहा है. मालूम हो कि वैक्सीनेशन के बाद दिये जानेवाले सर्टिफिकेट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर होती है. साथ ही पीएम मोदी के संदेश भी होते हैं.

रायपुर : छत्तीसगढ़ सरकार ने कोरोना वैक्सीन लेने के बाद दिये जानेवाले सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के स्थान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तस्वीर वाला सर्टिफिकेट दिया जा रहा है. मालूम हो कि वैक्सीनेशन के बाद दिये जानेवाले सर्टिफिकेट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर होती है. साथ ही पीएम मोदी के संदेश भी होते हैं.

जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ सरकार ने 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए को-विन पोर्टल की तर्ज पर एक नया वैक्सीन पोर्टल भी लॉन्च किया है. इस वैक्सीन पोर्टल का नाम सीजीटीका (CGTEEKA) रखा गया है. यह बीजेपी के लिए शुभ संकेत नहीं है.

वहीं, मुख्य विपक्षी दल ने वैक्सीन प्रमाणपत्र पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तस्वीर लगाने पर आपत्ति जतायी है. साथ ही कहा है कि कोरोना महामारी की विनाशकारी दूसरी लहर के बीच कांग्रेस अपने लाभ के लिए प्रचार का मौका नहीं छोड़ रही है और मुख्यमंत्री की तस्वीर के साथ प्रमाणपत्र दे रही है.

आजतक से बात करते हुए छत्तीसगढ़ ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने सवाल उठाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की तस्वीर लगाने में क्या परेशानी है. प्रमाणपत्र पर तस्वीर लगाने पर आपत्ति व्यर्थ है. उन्होंने पूछा कि केंद्र सरकार द्वारा लगाये जा रहे वैक्सीन पर पीएम मोदी की तस्वीर का प्रमाणपत्र मिल रहा है. ऐसे में जब छत्तीसगढ़ सरकार वैक्सीन खरीद रही है, तो मुख्यमंत्री की तस्वीर क्यों नहीं रखनी चाहिए?

उन्होंने कहा कि देश में तेजी से कराये जा रहे वैक्सीनेशन वाले राज्यों में छत्तीसगढ़ भी शामिल है. सीमित वैक्सीन की आपूर्ति किये जाने के बावजूद 18 से 44 आयु वर्ग के करीब सात लाख लोगों को वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है. ऐसे में प्रमाणपत्र पर तस्वीर लगाये जाने को लेकर आपत्ति करना बेकार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें