29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रधान डाकघर में आज से शुरू होगी कोर बैंकिंग सुविधा

बोकारो: लंबे समय से डाकघर को कोर बैंकिंग सिस्टम (सीबीएस) से जोड़ने के लिए चल रही कवायद सोमवार को दिखने लगेगी. शहर के प्रधान डाकघर को सीबीएस से जोड़ने के बाद ग्राहक आसानी से बैंकों की तर्ज पर सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे. रविवार को सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. डाकघर के सहायक […]

बोकारो: लंबे समय से डाकघर को कोर बैंकिंग सिस्टम (सीबीएस) से जोड़ने के लिए चल रही कवायद सोमवार को दिखने लगेगी. शहर के प्रधान डाकघर को सीबीएस से जोड़ने के बाद ग्राहक आसानी से बैंकों की तर्ज पर सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे. रविवार को सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं.

डाकघर के सहायक अधीक्षक अमित कुमार ने यह बातें कही. वह रविवार को प्रधान डाकघर में एजेंट व स्टाफ के लिए अयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में बोल रहे थे. श्री कुमार ने कहा : अब एजेंट की भी अपनी आइडी व पासवर्ड होगा. डाकपाल सोमनाथ मित्र ने बताया : सोमवार को सुबह साढ़े नौ बजे सीबीएस का विधिवत शुभारंभ किया जायेगा. इसके अलावा नये साल के 31 जनवरी से पहले प्रधान डाकघर में एटीएम की सुविधा शुरू हो जायेगी.

पिनाकल सॉफ्टवेयर का हो रहा इस्तेमाल

श्री मित्र ने बताया : डाक विभाग में पिनाकल सॉफ्टवेयर पर सीबीएस को चालू किया गया है. इंफोसिस ने सॉफ्टवेयर तैयार किया है. नेटवार्किंग का कार्य सिफी ने किया है.

नया मिलेगा खाता नंबर

श्री मित्र ने बताया : पोस्ट ऑफिस के सभी ग्राहकों का खाता नंबर नया होगा. अब ग्राहकों का खाता नंबर छह की जगह दस अंक का होगा. पुराने ग्राहकों को नया खाता व नंबर देने के लिए बोकारो प्रधान डाकघर में दो काउंटर खोले गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें