28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चिटफंड घोटाला : सीबीआइ ने बीजद सांसद से पूछताछ की

कोलकाता/भुवनेश्वर : सीबीआइ ने सारधा और अन्य कंपनियों से जुड़े करोड़ों रुपये के चिटफंड घोटाले की जांच के सिलसिले में आज बीजद सांसद रामचंद्र हंसदा से पूछताछ की. केंद्रीय जांच एजेंसी ने 31 जुलाई को बारीपदा स्थित उनके घर में छापा मारा था और 28 लाख रुपये जब्त किये थे. हंसदा ‘नबदिगंत कैपिटल सर्विस’ कंपनी […]

कोलकाता/भुवनेश्वर : सीबीआइ ने सारधा और अन्य कंपनियों से जुड़े करोड़ों रुपये के चिटफंड घोटाले की जांच के सिलसिले में आज बीजद सांसद रामचंद्र हंसदा से पूछताछ की. केंद्रीय जांच एजेंसी ने 31 जुलाई को बारीपदा स्थित उनके घर में छापा मारा था और 28 लाख रुपये जब्त किये थे. हंसदा ‘नबदिगंत कैपिटल सर्विस’ कंपनी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं.
हालांकि उन्होंने 2012 में ही कंपनी से इस्तीफा दे दिया था. सांसद ने कहा कि उनके आवास से मिली राशि उनकी निजी संपत्ति है और इसका निवेशकों के साथ धोखाधडी करने की आरोपी कंपनी से कोई लेनादेना नहीं है.
सीबीआइ ने श्री हंसदा से अपने राज्य मुख्यालय में करीब चार घंटे तक पूछताछ की. पूछताछ के बाद हंसदा ने संवाददाताओं से कहा : मेरे आवास से सीबीआइ द्वारा जब्त की गयी नकदी मेरा व्यक्तिगत पैसा है. इसका उस घोटाले से कोई लेना देना नहीं है. चिटफंड घोटाले के सिलसिले में नबदिगंत कैपिटल सर्विस के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक (सीएमडी) अंजन बलियारसिंह सहित तीन अन्य लोगों से भी पूछताछ की गयी है.
श्री हंसदा ने दावा किया कि वह कंपनी की गतिविधियों से अवगत नहीं हैं और उन्होंने कंपनी से कुछ बीमा पालिसियां खरीदी थीं. चिटफंड घोटाले में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर श्री हंसदा ने कहा : अदालत फैसला करेगी कि घोटाले में कौन शामिल है. नबदिगंत कैपिटल सर्विस के खिलाफ मामला चिटफंड घोटाला की जांच का हिस्सा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें