27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिका ने की मांग : सीरियाई बल अलेप्पो में बमबारी करें बंद

वॉशिंगटन : अमेरिका ने मांग की है कि सीरियाई नेता बशर अल असद के बल अलेप्पो शहर में बमबारी बंद करें और राष्ट्रव्यापी संघर्षविराम बहाल करने में मदद करें. सीरिया के लिए संयुक्त राष्ट्र के शांति दूत और मुख्य विपक्षी वार्ताकार को अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने कल कहा कि प्राथमिकता एक स्थायी राष्ट्रव्यापी […]

वॉशिंगटन : अमेरिका ने मांग की है कि सीरियाई नेता बशर अल असद के बल अलेप्पो शहर में बमबारी बंद करें और राष्ट्रव्यापी संघर्षविराम बहाल करने में मदद करें. सीरिया के लिए संयुक्त राष्ट्र के शांति दूत और मुख्य विपक्षी वार्ताकार को अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने कल कहा कि प्राथमिकता एक स्थायी राष्ट्रव्यापी संघर्षविराम की है. फरवरी में असद के बलों और विद्रोहियों के गठबंधन के बीच संघर्षविराम हुआ था लेकिन शुरुआत से ही अलेप्पो शहर में इसे कई बार तोडा गया.

अलेप्पो शहर में विद्रोहियों का कब्जा रहा है. इस सप्ताह रूस और अमेरिका ने लाटकिया और पूर्वी गोउटा क्षेत्रों में संघर्ष रोकने के लिए पक्षों पर दबाव बनाने पर सहमति जताई लेकिन अलेप्पो को इस दायरे से बाहर ही रखा गया. शहर में भीषण बमबारी के कारण बडी संख्या में नागरिक हताहत हुए हैं.

रूस ने स्पष्ट किया है कि उसका इरादा सहयोगी असद के बलों को रोकने का नहीं है. शांति प्रक्रिया पर खतरा मंडराने के बीच, केरी आज संयुक्त राष्ट्र के दूत स्टैफान दे मिस्तूरा और सउदी अरब तथा जॉर्डन के विदेश मंत्रियों से बातचीत करने के लिए जिनेवा रवाना होने वाले हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें