32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्रंप को बहस के लिए चाहिए एक करोड़ डॉलर

वाशिंगटन: अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प डेमोक्रेटिक पार्टी के सीनेटर बर्नी सैंडर्स से सीधी बहस पर सहमत हो गए हैं, लेकिन इसके लिए ट्रम्प ने कार्यक्रम का आयोजन करने वाले समाचार चैनल से दान के रुप में एक करोड़ डॉलर की मांग की है. उन्होंने कहा कि […]

वाशिंगटन: अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प डेमोक्रेटिक पार्टी के सीनेटर बर्नी सैंडर्स से सीधी बहस पर सहमत हो गए हैं, लेकिन इसके लिए ट्रम्प ने कार्यक्रम का आयोजन करने वाले समाचार चैनल से दान के रुप में एक करोड़ डॉलर की मांग की है.

उन्होंने कहा कि इस रकम को महिलाओं के स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर काम करने वाले या उनसे जुडे विभिन्न परमार्थ या गैर सरकारी संगठनों को दिया जाएगा.रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए पर्याप्त डेलिगेट का समर्थन हासिल करने के बाद उत्तरी डकोटा के बिस्मार्क में ट्रम्प ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे बर्नी के साथ बहस करना पसंद है. वह मेरे किसी सपने के समान हैं.’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि इसे उच्च रेटिंग मिलेगी.
यह एक बडा अवसर होगा.’ ट्रम्प ने कहा, ‘‘इसलिए. हम क्या कर सकते हैं, अगर हम महिलाओं के स्वास्थ्य से जुडे या उनसे जुडे मुद्दों के लिए धन एकत्र कर सकें — अगर हम एक या डेढ करोड डॉलर की रकम दान के लिए प्राप्त कर सकें तो यह एक उपयुक्त राशि होगी. मैं टेलीविजन के कारोबार को बहुत अच्छी तरह समझता हूं.’ पिछले एक साल में टेलीविजन पर ट्रम्प के साथ हुई बहस को रिकॉर्ड दर्शक मिले हैं.
वरमोंट से सीनेटर सैंडर्स अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उम्मीदवारी की अग्रणी दावेदार हिलेरी क्लिंटन से काफी पीछे चल रहे हैं. एक दिन पहले ‘‘जिमी किम्मेल लाइव’ कार्यक्रम के दौरान सैंडर्स के अभियान को ट्रम्प से एक सवाल पूछने का मौका दिया गया था.
सैंडर्स ने पूछा था कि क्या वह (ट्रम्प) उनसे बहस के लिए तैयार हैं.इस पर ट्रम्प ने बुधवार रात जवाब दिया, ‘‘हां, बिल्कुल मैं तैयार हूं. लेकिन, इसके लिए वह कितनी रकम मुझे देंगे? अगर वह दान के तौर पर मुझे अच्छी खासी रकम का भुगतान करते हैं तो मुझे उनसे बहस करने में मजा आएगा.’ बहरहाल, सैंडर्स ने यह पेशकश स्वीकार ली.उन्होंने प्रस्ताव दिया कि बहस कैलिफोर्निया में हो, जहां सात जून को प्राइमरी चुनाव होना तय है. हालांकि, हिलेरी ने इसे मजाक बताया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें