25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूपी के बयानवीर सांसदों के कसे गए पेंच

।।लखनऊ से राजेंद्र कुमार।। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देशों की अनदेखी कर विवादित बयान देने वाले योगी आदित्यनाथ जैसे यूपी के सांसदों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर की निगाह जम गई हैं.पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के निर्देश पर ओम माथुर ने क्षेत्र की अनदेखी करके विवादित बयान देने […]

।।लखनऊ से राजेंद्र कुमार।।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देशों की अनदेखी कर विवादित बयान देने वाले योगी आदित्यनाथ जैसे यूपी के सांसदों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर की निगाह जम गई हैं.पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के निर्देश पर ओम माथुर ने क्षेत्र की अनदेखी करके विवादित बयान देने वाले पार्टी सांसदों की दिल्ली में क्लास ली और अभी पार्टी सांसदों को अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय रहने का निर्देश दिया.

इन सांसदों को चेताया गया कि उनकी गतिविधियों पर पार्टी की लगातार नजर है, इसलिए पार्टी के निर्देशों का पालन करते हुए अपने क्षेत्र में पार्टी का जनाधार बढ़ाने में जुटे.जो सांसद पार्टी के निर्देशों की अनदेखी करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई करने में पार्टी को हिचक नहीं होगी. यूपी के सांसदों द्वारा दिए गए विवादित बयानों से संसद में पार्टी की हुई किरकिरी के चलते ही सांसदों का पेंच कसने की यह कवायद गत मंगलवार को दिल्ली में हुई.

पार्टी नेताओं के अनुसार यूपी भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने दिल्ली में उत्तरप्रदेश के पश्चिम क्षेत्र, ब्रज और बरेली क्षेत्र के सांसदों की जमकर क्लास ली.ओम माथुर की बैठक में पहुंचे सांसदों से उनके सात माह के कामकाज का ब्यौरा पूछा गया.तो यूपी के तमाम बयानवीर सांसदों के होश उड़ गए.इस बैठक में मौजूद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी तथा महामंत्री सुनीश बंसल ने कामकाज का ब्यौरा ना दे पाने वाले सांसदों का पक्ष लेने का प्रयास किया तो उन्हें चुप बैठने को कहा गया.

पार्टी के यूपी प्रभारी के इस रूख से बड़े बयानवीर कहे जाने वाले सांसद भी चुप्पी साध गए.इसी के बाद ओम माथुर ने सांसदों को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का नाम लिए बिना ही कहा कि पार्टी आलाकमान ने हर सांसद के लिए कुछ नियम बनाए हैं, जिनका पालन सभी को करना ही होगा.इन नियमों को पार्टी आलाकमान का निर्देश समझा जाए, जिसके अनुसार प्रत्येक सांसद को अपने संसदीय क्षेत्र में अपना कार्यालय खोलना होगा.
फोन करने और पत्र लिखने वाले को सभी सांसदों को जवाब देना होगा.लोकसभा चुनाव में जिन बूथों पर उन्हें कम वोट मिले हैं उनमें 2017 के लिए अभी से सभी सांसद योजना बनाएं.केंन्द्र के ग्रामीण विकास, सड़क परिवहन, और ऊर्जा मंत्री को यूपी के सभी सांसद क्षेत्र की समस्याओं के बारे में बताए और उनसे उनका निदान कराएं.
इन निर्देशों को बैठक में मौजूद सांसदों को बताने के बाद योगी आदित्यनाथ सहित पार्टी के कई अन्य बयानवीर सांसदों से कहा गया कि वह विवादित मसलों पर बयान ना दें, यह काम पार्टी के प्रवक्ताओं को करने दें, आप लोग तो बस क्षेत्र में जनता की समस्याओं का निदान करे और कराएं.ओम माथुर की इस बैठक में केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, जनरल वी के सिंह, संतोष गंगवार और महेश शर्मा उपस्थित रहे.वहीं सुल्तानपुर के सांसद वरूण गांधी ने माथुर की क्लास से दूर रहे हैं.
जो सांसद बैठक में नहीं पहुंचे उनकों बैठक के निष्कर्ष से अवगत कराने की जिम्मा लक्ष्मीकांत वाजपेयी को दिया गया.ओम माथुर की इस कवायद के बाद यूपी के भाजपा सांसद की बोली पर अंकुश लग गया है और धर्मातरण के मुददे पर अब यूपी के भाजपा सांसद बोलने को तैयार नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें