32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोहरे की वजह से ट्रक से टकरायी स्कूल की बस, यूपी में 12 बच्चों की गयी जान

एटा : उत्तर प्रदेश के एटा जिले के अलीगंज-पलियाली रोड पर घने कोहरे के कारण स्कूल बस और लारी की टक्कर में 12 स्कूली बच्चों सहित 13 लोगों की गुरुवार को मौत हो गयी. बस जेएस विद्यानिकेतन स्कूल के बच्चे लेकर जा रही थी. जिलाधिकारी शंभूनाथ ने पहले मृतकों की संख्या 15 बतायी थी और […]

एटा : उत्तर प्रदेश के एटा जिले के अलीगंज-पलियाली रोड पर घने कोहरे के कारण स्कूल बस और लारी की टक्कर में 12 स्कूली बच्चों सहित 13 लोगों की गुरुवार को मौत हो गयी. बस जेएस विद्यानिकेतन स्कूल के बच्चे लेकर जा रही थी.

जिलाधिकारी शंभूनाथ ने पहले मृतकों की संख्या 15 बतायी थी और कहा था कि आठ की मौके पर ही मौत हो गयी थी. जिलाधिकारी ने बताया कि स्कूल की मान्यता समाप्त करने के आदेश दिये गये हैं. स्कूल प्रबंधन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. बस और लारी की टक्कर इतनी तेज थी कि बस के अगले हिस्से के परखच्चे उड गये. दुर्घटना में बस के ड्राइवर की भी मौत हो गयी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हादसे में बच्चों की मौत पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘उत्तर प्रदेश के एटा जिले में हुई त्रासदीपूर्ण घटना से आहत हूं. मैं पीड़ित परिवारों के दुख में उनके साथ शरीक हूं.

घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

बंद के आदेश के बाद भी खुला था स्कूल : जिलाधिकारी शम्भूनाथ ने बताया कि ठंड के चलते जिला प्रशासन ने 18 से 21 जनवरी तक स्कूल बंद करने के आदेश दिये थे, मगर इसके बावजूद स्कूल खोला गया, लिहाजा उसकी मान्यता रद्द करने के आदेश दिये गये हैं.

राजस्थान में बस पलटने से 25 बच्चे घायल

जयपुर. राजस्थान के चूरू जिले के राजदेलसर थाना क्षेत्र में गुरुवार को एक निजी स्कूल की बस के पलट जाने से 25 बच्चे घायल हो गये. इनमें से तीन की हालत गंभीर है और उन्हें चूरू के अस्पताल में भेजा गया है. पुलिस नियंत्रण कक्ष (चूरू) ने यह जानकारी देते हुए बताया कि चालक द्वारा नियंत्रण खोने से बस पलट गयी. घायल बच्चे पहली से आठवी कक्षा तक के छात्र हैं. बस छोटे गांव से राजदेलसर आ रही थी. पुलिस ने बस चालक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया है.

नयी दिल्ली. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने एटा में हुए सड़क हादसे पर स्वत: संज्ञान लेते हुए राज्य के मुख्य सचिव और एटा के जिला अधिकारी को नोटिस जारी किया तथा स्कूल के प्रशासन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की अनुशंसा की.

आयोग के सदस्य यशवंत जैन ने बताया कि मुख्य सचिव और जिला अधिकारी को जारी नोटिस में कहा गया है कि घायल बच्चों को उच्च स्तर की चिकित्सा मुहैया कराई जाये और पीड़ित परिवारों को उचित सहायता राशि दी जाये. उन्होंने कहा, ‘जिला प्रशासन के निर्देश के बावजूद स्कूल प्रशासन ने छुट्टी नहीं की जिसको लेकर इस स्कूल प्रशासन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जरूरत है.’ जैन ने जिला प्रशासन से यह भी कहा कि हादसे में शामिल बस और ट्रक के मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. आयोग ने जिला प्रशासन से इस मामले पर सात कामकाजी दिनों के भीतर रिपोर्ट मांगी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें