28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोदी के आने से पहले चमकेगा वाराणसी

।।लखनऊ से राजेन्द्र कुमार।। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 25 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसीमेंरहेंगे. इस दौरान वह वाराणसी में कई विकास योजनाएं शुरू करने की घोषणा करेंगे और क्षेत्र के कई इलाकों में भी जाएंगे.लोगों से मिलेंगे. लोकसभा चुनावों का परिणाम आने के बाद नरेन्द्र मोदी का यह तीसरा वाराणसी दौरा है और उनके […]

।।लखनऊ से राजेन्द्र कुमार।।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 25 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसीमेंरहेंगे. इस दौरान वह वाराणसी में कई विकास योजनाएं शुरू करने की घोषणा करेंगे और क्षेत्र के कई इलाकों में भी जाएंगे.लोगों से मिलेंगे. लोकसभा चुनावों का परिणाम आने के बाद नरेन्द्र मोदी का यह तीसरा वाराणसी दौरा है और उनके वाराणसी आगमन को लेकर राज्यपाल राम नाईक काफी सक्रिय हो गए.
इसी के तहत उन्होंने गुरूवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को राजभवन तलब कर वाराणसी को चमकाने का निर्देश दिया.राजभवन के सूत्रों के अनुसार राज्यपाल राम नाईक चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने के पूर्व ही वाराणसी में काशी के घाटँ मुहल्ले और संरक्षित भवनों को चमका दिया जाए.
इसी के चलते गुरुवार को राज्यपाल रामनाईक ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और वाराणसी के मेयर रामगोपाल मोहले को राजभवन में बुलाकर करीब डेढ़ घंटे तक समूचे वाराणसी का साफ सुथरा करने पर चर्चा किया.इसी दरमियान राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से यूपी का स्थापना दिवस मनाने, कुष्ठ पीड़ितों की समस्याओं और राज्य में विवादित शैक्षिक परिसरों में अनुशासन स्थापित कराने के प्रकरणों पर भी चर्चा की.
राजभवन सूत्रों के अनुसार राज्यपाल और मुख्यमंत्री की बैठक के बाद वाराणसी में गंगा की शुद्धता ,शहर में शुद्ध जलापूर्ति ,सीवरलाइन ,सडकों के निर्माण और प्रकाश व्यवस्था को बेहतर करने के लिए वाराणसी के मेयर और मुख्य सचिव आलोक रंजन के बीच चर्चा हुई.फिर मुख्य सचिव ने सम्बंधित अधिकारीयों को बुलाकर तय समय में वाराणसी को साफ सुथरा करने और वहां की विद्युत आपूर्ति पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया.
अधिकारियों से यह भी कहा गया कि वह वाराणसी स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय में तैनात देवेश ठाकुर से संपर्क कर शहर के संरक्षित भवनों की साफ सफाई कराए.इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जिस दशसुमेर घाट से घाटों की सफाई अभियान की शुरुआत किया था उसे 25 दिसंबर के पहले पूर्णतया साफ सुथरा कर दिया जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें