27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिकी ओपन : दूसरे दौर में पहुंचे रोजर फेडरर,एंडी मर्रे

न्यूयार्क : पांच बार के चैंपियन रोजर फेडरर और 2012 के विजेता एंडी मर्रे अमेरिकी ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गये जबकि भीषण गर्मी के कारण रिकार्ड दस खिलाड़ियों ने पहले दौर में कोर्ट छोड़ दिया.दूसरी वरीयता प्राप्त फेडरर ने अर्जेंटीना के 34वें नंबर के खिलाड़ी लियोनार्डो मायेर को 6 – 1, 6 – […]

न्यूयार्क : पांच बार के चैंपियन रोजर फेडरर और 2012 के विजेता एंडी मर्रे अमेरिकी ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गये जबकि भीषण गर्मी के कारण रिकार्ड दस खिलाड़ियों ने पहले दौर में कोर्ट छोड़ दिया.दूसरी वरीयता प्राप्त फेडरर ने अर्जेंटीना के 34वें नंबर के खिलाड़ी लियोनार्डो मायेर को 6 – 1, 6 – 2, 6 – 2 से हराया. पिछले 45 साल में अमेरिकी ओपन में सबसे उम्रदराज चैंपियन बनने की कोशिश में जुटे 34 बरस के फेडरर ने 12 ऐस और 29 विनर लगाये. अब उनका सामना बेल्जियम के स्टीव डार्सिस से होगा जिसे साइप्रस के मार्कोस बगदातिस के रिटायर्ड हर्ट होने से अगले दौर में प्रवेश मिला.

तीसरी वरीयता प्राप्त मर्रे ने आस्ट्रेलिया के निक किर्गीयोस को 7 – 5, 6 – 3, 4 – 6, 6 – 1 से हराया. अब उनका सामना फ्रांस के एड्रियन मनारिनो से होगा.कजाखस्तान के अलेक्जेंडर नेउोवियेसोव ने भी आस्ट्रेलिया के लेटन हेविट के खिलाफ कोर्ट छोड दिया. उस समय वह 0 -6, 6 -7, 0 -1 से पीछे थे. हेविट का सामना अब हमवतन बर्नार्ड टोमिच से होगा जिसने बोस्निया के दामिर डी को 5 -7, 7 -6, 6 -4, 6 -3 से हराया.

पांचवीं वरीयता प्राप्त स्विटजरलैंड के स्टान वावरिंका ने स्पेन के अलबर्ट रामोस विनोलेस को 7 -5, 6 -4, 7 -6 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनायीअब वह दक्षिण कोरियाई युवा चुंग हेयोन से खेलेंगे. जापानी धुरंधर केइ निशिकोरि भले ही पहले दौर में हार गए लेकिन 19 बरस के योशिहितो निशिओका ने फ्रांसीसी क्वालीफायर पाल हेनरी मथियू को 6 -4, 2 -6, 6 -7, 6 -1, 6 -2 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनायी.

महिलाओं के ड्रा में छठी वरीयता प्राप्त लूसी सफारोवा उक्रेन की लेसिया सुरेंको से 4 -6, 1 -6 से हारकर बाहर हो गयी. दुनिया में दूसरे नंबर की खिलाडी सिमोना हालेप को भी दूसरे दौर में जगह मिल गई जब उनकी कीवी प्रतिद्वंद्वी मारिना एराकोविच घुटने की चोट के कारण बाहर हो गई. उस समय हालेप 6 – 2, 3 – 0 से आगे थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें