25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऑस्‍ट्रेलिया ओपन : सानिया तीसरे दौर में, रोहन बोपन्‍ना बाहर

मेलबर्न : भारतीय खिलाडि़यों के लिये आस्ट्रेलियाई ओपन में आज का दिन मिला जुला रहा जब सानिया मिर्जा महिला युगल के तीसरे दौर में पहुंच गयी जबकि रोहन बोपन्ना पुरुष युगल से बाहर हो गये. चौथी वरीयता प्राप्त सानिया और चेक गणराज्य की बारबरा स्ट्रायकोवा ने आस्ट्रेलिया की सामंथा स्टोसुर और चीन की शुआई झांग […]

मेलबर्न : भारतीय खिलाडि़यों के लिये आस्ट्रेलियाई ओपन में आज का दिन मिला जुला रहा जब सानिया मिर्जा महिला युगल के तीसरे दौर में पहुंच गयी जबकि रोहन बोपन्ना पुरुष युगल से बाहर हो गये. चौथी वरीयता प्राप्त सानिया और चेक गणराज्य की बारबरा स्ट्रायकोवा ने आस्ट्रेलिया की सामंथा स्टोसुर और चीन की शुआई झांग को 6.1, 6.4 से हराया. सिडनी में पिछले सप्ताह एपिया इंटरनेशनल में उपविजेता रही सानिया और स्ट्रायकोवा की जोड़ी अब जापान की एरि होजुमी और मियू कातो से खेलेगी.

पुरुष युगल में बोपन्ना और उरुग्वे के पाब्लो कुवास को दूसरे दौर में आस्ट्रेलिया के एलेक्स बोल्ट और ब्राडले मूसले की गैर वरीय जोड़ी ने हराया. बोपन्ना और कुवास की 15वीं वरीयता प्राप्त जोडी यह मुकाबला एक घंटे 55 मिनट में 6.2, 6.7, 4.6 से हार गयी. इसके साथ ही पुरुष युगल में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गयी. अनुभवी लिएंडर पेस और ब्राजील के आंद्रे सा के अलावा दिविज शरण और पूरव राजा की जोड़ी पहले दौर में ही हार गयी थी.

महिला युगल में सानिया और स्ट्रायकोवा ने शुरू ही से आक्रामक खेल दिखाया और पहले सेट में अपने प्रतिद्वंद्वियों की सर्विस दो बार तोड़कर 4.0 से बढ़त बना ली. स्टोसुर और झांग ने सानिया की सर्विस तोडकर अंतर 1.4 का किया लेकिन इसके बाद सानिया और स्ट्रायकोवा ने तीसरे सेट प्वाइंट पर पहला सेट जीत लिया. दूसरे सेट में सानिया की सर्विस दूसरे गेम में टूटी लेकिन समय रहते उन्होंने वापसी करके लगातार तीन गेम जीतकर स्कोर 3.3 कर लिया.

सानिया और स्ट्रायकोवा ने फोरहैंड वाली पर 5.4 की बढत ले ली. इसके बाद हालांकि उनकी विरोधी जोड़ी ने वापसी की कोशिश की लेकिन 13 मिनट तक चले फाइनल गेम में सानिया और स्ट्रायकोवा ने बाजी मारी. पुरुष युगल में बोपन्ना और कुवास तथा बोल्ट और मूसले ने पहले सेट में पहले तीन गेम में तीन सर्विस ब्रेक का आदान प्रदान किया.

बोपन्ना और कुवास ने दो में बाजी मारकर 2.1 से बढ़त बना ली. उन्होंने दो बार सर्विस बरकरार रखी और फिर सर्विस तोड़कर पहला सेट आसानी से जीत लिया. दूसरा सेट उतना आसान नहीं था. बोल्ट और मूसले ने फोरहैंड पर दो विनर लगाकर 5.2 से बढ़त बनाई. बोपन्ना और कुवास की फोरहैंड पर सहज गलती के दम पर उन्होंने दूसरा सेट जीत लिया. स्कोर बराबर होने के बाद निर्णायक सेट में बोल्ट और मूसले ने एक समय 4.3 की बढ़त बना ली. इसके बाद बोपन्ना और कुवास वापसी नहीं कर सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें