27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब फेसबुक पर नहीं बिकेंगी बंदूकें, मार्क जकरबर्ग ने की घोषणा

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अब बंदूकें नहीं बिक सकेंगी. असल में सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक और इंस्टाग्राम ने अपनी वेबसाइट पर निजी बंदूकों की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है. यह घोषणा फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने की. एक अंगरेजी वेबसाइट के मुताबिक, मार्क जकरबर्ग ने कहा कि वह अपने नेटवर्क पर निजी हथियारों […]

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अब बंदूकें नहीं बिक सकेंगी. असल में सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक और इंस्टाग्राम ने अपनी वेबसाइट पर निजी बंदूकों की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है. यह घोषणा फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने की.
एक अंगरेजी वेबसाइट के मुताबिक, मार्क जकरबर्ग ने कहा कि वह अपने नेटवर्क पर निजी हथियारों की बिक्री रोकने की योजना बना रहे हैं. फेसबुक के प्रोडक्ट स्ट्रैटिजी की प्रमुख मोनिका बिकर्ट ने बताया कि पिछले दो सालों में अधिक से अधिक लोग फेसबुक पर नये उत्पादों का निर्माण और उत्पादों की बिक्री-खरीद करते आ रहे हैं. फेसबुक इस संबंध में लगातार विकास, जांच और नये उत्पाद को लांच कर लोगों को इसका बेहतर अनुभव देने की कोशिश कर रहा है.
मोनिका ने बताया कि इसके अलावा फेसबुक बिक्री-खरीद की नीतियों में बदलाव कर अपने विकास को प्रदर्शित कर रहा है.
पहले से गांजा, दवाओं की बिक्री पर है रोक
एक रिपोर्ट के मुताबिक यह प्रतिबंध वास्तव में उस नीति के तहत ही होगा, जिसमें पहले से ही गांजा, दवाओं और अवैध मादक पदार्थो की बिक्री पर रोक है. इसके साथ ही अब लाइसेंसी बंदूक विक्रेताओं को बंदूकों से संबंधित पोस्ट डालने की अनुमति नहीं होगी. बता दें कि अमेरिका में बंदूकों के गलत उपयोग को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बंदूक हिंसा पर रोक लगाने के लिए नये सिरे से कोशिशें करने की घोषणा की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें