32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

व्यवसायी हत्याकांड में दो पर प्राथमिकी दर्ज

छातापुर : थाना अंतर्गत राजेश्वरी ओपीक्षेत्र के कटही गांव में बीते गुरूवार की देर रात व्यवसायी की गोली मारकर हत्या मामले में शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है. मृतक 51 वर्षीय राम साह की पत्नी बिजली देवी के आवेदन पर दो लोगों को नामजद करते हुए अन्य अज्ञात लोगों के विरूद्ध थाना कांड संख्या […]

छातापुर : थाना अंतर्गत राजेश्वरी ओपीक्षेत्र के कटही गांव में बीते गुरूवार की देर रात व्यवसायी की गोली मारकर हत्या मामले में शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है. मृतक 51 वर्षीय राम साह की पत्नी बिजली देवी के आवेदन पर दो लोगों को नामजद करते हुए अन्य अज्ञात लोगों के विरूद्ध थाना कांड संख्या 304/17 दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. नामजद में पड़ोसी पंचायत महम्मदगंज वार्ड नंबर 10 निवासी सुनील पासवान व फुलो साह को अभियुक्त बनाया गया है.

घटना के बाद परिजनों में भय का माहौल व्याप्त है. बताया जाता है कि मृतक के परिजनों में हत्यारे का खौफ इस कदर है कि वे इस मामले में पुलिस को बयान या लिखित आवेदन देने में भी परहेज कर रहे थे. लेकिन शनिवार को स्थानीय लोगों की पहल पर पुलिस को आवेदन दिया गया. जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है. वहीं किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए मृतक के घर 24 घंटे दो चौकीदारों का पहरा लगा दिया गया है और ओपी प्रभारी खुद भी स्थिति पर पल-पल नजर रख रहे हैं. बहरहाल पुलिस के सामने सबसे बड़ी चुनौती हत्या के कारणों का पता लगाने तथा असली हत्यारे को दबोचने की है. सीने में गोली मारकर हुई हत्या की घटना से पूरे गांव में अभी भी मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. इस प्रकार की अपराधिक घटना घटित होने से गांव के लोग डरे सहमे हुए हैं.

स्थानीय राजनीति भी हो सकती है हत्या का कारण
ओपी प्रभारी विमल कुमार मंडल की माने तो प्रारंभिक छानबीन में स्थानीय राजनीति को हत्या का कारण माना जा रहा है. पुलिस के अनुसार मृतक अपने परिजनों को हत्यारोपी सुनील से गत पंचायत चुनाव में दुश्मनी होने की चर्चा करते थे. इतना ही नहीं सुनील व उसके साथी फूलो साह से पूरी तरह परहेज करने की बात करते थे. चूंकि दोनों अभियुक्तों ने पंचायत चुनाव में हार का बदला संगीन घटना को अंजाम देकर चुकाने की धमकी दिया करता था. ओपी प्रभारी श्री मंडल ने बताया कि हत्या के कारणों को लेकर जो भी बातें सामने आ रही है पुलिस उस दिशा में ठोस साक्ष्य की तलाश में हैं. स्थानीय राजनीति के अलावे और भी कई बिंदुओं पर गहनता से छानबीन की जा रही है. वहीं नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें