36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज बाजार में लॉन्च होगा बीएसई का आईपीओ, 1243 करोड़ रुपये जुटाने का है लक्ष्य

मुंबई : बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) शेयर बाजारों में सोमवार को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) की पेशकश करने जा रहा है. बीएसई की योजना आईपीओ के जरिये शेयर बाजारों से करीब 1243 करोड़ रुपये जुटाने की है. इस योजना के जरिये बीएसई शेयरों की बिक्री करने के साथ ही म्यूचुअल फंड और बॉन्ड्स की भी […]

मुंबई : बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) शेयर बाजारों में सोमवार को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) की पेशकश करने जा रहा है. बीएसई की योजना आईपीओ के जरिये शेयर बाजारों से करीब 1243 करोड़ रुपये जुटाने की है. इस योजना के जरिये बीएसई शेयरों की बिक्री करने के साथ ही म्यूचुअल फंड और बॉन्ड्स की भी बिक्री करेगा. इसके लिए उसने 25 जनवरी तक की समय सीमा निर्धारित की है. बीएसई के शेयरों की कीमत 805 रुपये से लेकर 806 रुपये तक तय की गयी है.

बताया जा रहा है कि सोमवार को बाजार में बीएसई की ओर से पेश किया जाने वाला यह पहला आईपीओ है. पिछले साल भी बीएसई की ओर से पेश किये गये आईपीओ से निवेशकों को बेहतरीन लाभ मिला था. बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि वित्त वर्ष 2017 के अनुमानित ईपीएस के हिसाब से बीएसई का आईपीओ 17 के पीई पर रहा है. हालांकि, बीएसई में सबसे अधिक कंपनियां सूचीबद्ध भी हैं. इसके साथ ही, बीएसई ने एक नया अंतरराष्ट्रीय एक्सचेंज को भी लॉन्च किया है. इससे भी एक्सचेंज वृद्धि होने की उम्मीद है.

सोमवार को बाजार में पेश किये जाने वाले आईपीओ के लिए बीएसई ने अपने शेयरहोल्डर्स के लिए दो रुपये अंकित मूल्य के 1.54 करोड़ शेयरों की बिक्री करने की योजना बनायी है. बीएसई के शेयर होल्डर्स में सिंगापुर एक्सचेंज, एटिकस मॉरीशस, अकासिया बैनयान पार्टनर्स और क्लैडवेल इंडिया होल्डिंग्स इंक आदि शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें